IND vs AUS 2022: भारतीय टीम की रणनीति पर भड़के सुनील गावस्कर, इस खिलाड़ी के लिये रोहित को लताड़ा

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma Captaincy: मोहाली में खेले गये मैच के दौरान भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओर से लिये गये कुछ फैसलों पर भी सवाल खड़े हुए हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में दिनेश कार्तिक को बाहर कर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया, लेकिन इसके बावजूद अक्षर पटेल को उनसे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजा गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2022, 04:01 PM IST
  • पटेल को भेजने पर खड़े किये सवाल
  • कार्तिक को लेकर भी रोहित को लताड़ा
IND vs AUS 2022: भारतीय टीम की रणनीति पर भड़के सुनील गावस्कर, इस खिलाड़ी के लिये रोहित को लताड़ा

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma Captaincy: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम पर दबाव बढ़ गया है. एशिया कप के सुपर-4 राउंड में बाहर होने के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 208 रन के विशाल स्कोर को भी नहीं बचा सकी थी. भारतीय टीम को 4 विकेट की हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम के लिये यह हार और भी ज्यादा निराशाजनक इस वजह से बनी है क्योंकि कंगारू टीम अपने स्टार खिलाड़ियों के साथ नहीं उतरी है, इसके बावजूद उसने 209 रन के टारगेट को आसानी से चेज कर लिया है.

पटेल को भेजने पर खड़े किये सवाल

इस मैच के दौरान भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओर से लिये गये कुछ फैसलों पर भी सवाल खड़े हुए हैं. कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में दिनेश कार्तिक को बाहर कर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया, लेकिन इसके बावजूद अक्षर पटेल को उनसे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजा गया.

इस कारण से रोहित शर्मा को काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है, जिसमें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का नाम भी शामिल है. सुनील गावस्कर ने कप्तानी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि कार्तिक को टीम में शामिल करने के बावजूद आप उन्हें पहले खेलने के लिये क्यों नहीं भेज रहे हैं. परिस्थितियां कैसी भी हों कार्तिक को क्रीज पर अधिक समय बिताने का मौका दिया जाना चाहिये.

कार्तिक को लेकर भी रोहित को लताड़ा

स्पोर्टस टुडे से बात करते हुए उन्होंने कहा,'अगर आपको लगता है कि हर्षल पटेल की तुलना में दिनेश कार्तिक ज्यादा बेहतर बल्लेबाज हैं तो उन्हें 12वें  से 13वें ओवर में बल्लेबाजी करने के लिये आना चाहिये. सिर्फ उन्हें आखिरी के 3-4 ओवर में बल्लेबाजी के लिये भेजना अच्छी बात नहीं है. हमें थ्योरी के हिसाब से नहीं चलना चाहिये.' 

गौरतलब है कि अक्षर पटेल को पारी के 14वें ओवर में बल्लेबाजी के लिये भेजा गया जब सूर्यकुमार यादव का विकेट गिर गया था. पटेल सिर्प 6 रन बनाकर आउट हुए थे जबकि कार्तिक 5 गेंदों में सिर्फ 6 रन ही बना पाए थे. गावस्कर ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम का उदाहरण देते हुए कहा कि आक्रामक क्रिकेट का मतलब ब्रैंडन मैक्कलम और उनकी थ्योरी नहीं है.

इसे भी पढ़ें- IPL को लेकर सौरव गांगुली ने किया बड़ा ऐलान, महिला आईपीएल और फॉर्मेट पर भी दी जानकारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़