हैदराबाद ने मुंबई को हराया, इस कैलकुलेशन से प्लेऑफ में पहुंच सकती है SRH

MI vs SRH: वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 3 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ हैदराबाद की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अब भी जिंदा हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2022, 11:26 PM IST
  • हैदराबाद ने दिया था 194 रन का लक्ष्य
  • राहुल त्रिपाठी ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
हैदराबाद ने मुंबई को हराया, इस कैलकुलेशन से प्लेऑफ में पहुंच सकती है SRH

नई दिल्लीः MI vs SRH: वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 3 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ हैदराबाद की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अब भी जिंदा हैं. हालांकि, हैदराबाद के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस तब होंगे जब वह अपना आखिरी मैच जीतेगी और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर व दिल्ली कैपिटल्स अपने आखिरी मैच हारेंगे. इस स्थिति में तीनों टीमों में जिसका नेट रन रेट अच्छा होगा उसे प्लेऑफ का टिकट मिलेगा.

उमरान मलिक ने लिए 3 विकेट

इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस 7 विकेट पर 190 रन बना सकी. मुंबई को रोहित शर्मा और ईशान किशन ने मजबूत शुरुआत दिलाई. पहले विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी रोहित शर्मा (48 रन) के आउट होने पर टूटी. उन्हें वॉशिंग्टन सुंदर ने आउट किया. इसके बाद उमरान मलिक ने ईशान किशन (43 रन), तिलक वर्मा (8 रन) और डेनियल सैम्स (15 रन) को पवेलियन भेजा. इसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स (2 रन) डेब्यू मैच में रन आउट हो गए. वहीं, तेजी से रन बना रहे टिम डेविड भी 18 बॉल में 46 रन बनाकर रन आउट हो गए.

हैदराबाद ने दिया था 194 रन का लक्ष्य
इससे पहले राहुल त्रिपाठी (76) और निकोलस पूरन (38) की विस्फोटक पारी की वजह से सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 194 रनों का लक्ष्य दिया था. हैदराबाद ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 193 रन बनाए. टीम की ओर से प्रियम गर्ग और राहुल त्रिपाठी ने 43 गेंदों में 78 रनों की शानदार साझेदारी की.

मुंबई की ओर से रमनदीप सिंह ने तीन विकेट लिए. वहीं, डेनियम सैम्स, रिले मेरेडिथ और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया.

राहुल त्रिपाठी ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 57 रन बनाए. इस दौरान सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (9) सैम्स के शिकार बन गए. वहीं, तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, जबकि दूसरे छोर पर प्रियम गर्ग संभलकर खेलते नजर आए.

लेकिन, 10वें ओवर में रमनदीप ने गर्ग (42) को चलता किया, जिससे उनके और त्रिपाठी के बीच 43 गेंदों में 78 रनों की साझेदारी का अंत हो गया. वहीं, हैदराबाद को 97 रनों पर दूसरा झटका लगा. इसके बाद, चौथे नंबर पर आए निकोलस पूरन और त्रिपाठी ने शानदार बल्लेबाजी की और 13 ओवरों में टीम के स्कोर को 129 रनों पर पहुंचा दिया. इस बीच, त्रिपाठी ने 32 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ दिया.

मेरेडिथ ने पूरन को भेजा पवेलियन
दोनों बल्लेबाजों ने बीच के ओवरों में धुआंधार बल्लेबाजी की और चौके-छक्कों की बारिश कर दी. लेकिन 16.4 ओवर के बाद मुंबई के गेंदबाजों ने वापसी करते हुए पूरन (38) को मेरेडिथ की गेंद पर कैच आउट कराया. इसके साथ ही उनके और त्रिपाठी के बीच 42 गेंदों में ताबड़तोड़ साझेदारी भी समाप्त हो गई. 

वहीं, हैदराबाद ने 172 रनों पर अपना तीसरा विकेट खो दिया. अगले ओवर में त्रिपाठी भी नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से 44 गेंदों में 76 रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद, एडेन मार्करम (2) भी बिना कमाल दिखाए लौट गए. इस बीच, कप्तान केन विलियमसन (8 नाबाद) और वाशिंगटन सुंदर (9) ने हैदराबाद को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 193 रन पर पहुंचा दिया. 

यह भी पढ़िएः IPL 2022: सचिन तेंदुलकर ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, की जमकर तारीफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़