Ind vs Eng Warm UP, T20 World Cup: इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, पंत ने छक्का मारकर दिलाई जीत

Ind vs Eng, T20 World Cup: भारतीय टीम अब अपना दूसरा अभ्यास मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2021, 09:08 AM IST
  • दुबई में खेला गया था मैच
  • 3 विकेट खोकर जीता मुकाबला

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Ind vs Eng Warm UP, T20 World Cup: इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, पंत ने छक्का मारकर दिलाई जीत

नई दिल्लीः Ind vs Eng, T20 World Cup: भारत ने सोमवार को अभ्यास मैच में इंग्लैंड को हरा दिया. दुबई के आईसीसी एकेडमी ग्राउंड में खेले गए टी20 मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज की. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने भारत को 189 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे भारत ने 19 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. टी20 विश्व कप के मुकाबले शुरू होने से पहले अभ्यास मैच में मिली जीत भारत को हौसला देगी. भारत अब अपना दूसरा अभ्यास मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा. 

इंग्लैंड ने बनाए 188 रन
अभ्यास मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. इंग्लैंड ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 188 रन का लक्ष्य खड़ा किया. इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन जॉनी बेयरस्टो ने बनाए. वह एक रन से अपने अर्धशतक से चूक गए. उनके अलावा मोईन अली ने नाबाद 43 और लियाम लिविंगस्टोन ने 30 रन की पारी खेली. सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 17 और जोस बटलर ने 18 रनों का योगदान दिया. डेविड मलान 18 और क्रिस वोक्स एक रन बनाकर नाबाद रहे. इनकी बदौलत इंग्लैंड 188 रन बना सकी. 

यह भी पढ़िएः हरियाणा में युवराज सिंह अरेस्ट, युजवेंद्र चहल पर की थी जातिगत टिप्पणी

शमी ने चटकाए 3 विकेट
भारत की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने प्रभावी गेंदबाजी की. उन्होंने 40 रन देकर 3 विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिला. भुवनेश्वर कुमार महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 54 रन दिए और कोई विकेट नहीं लिया.

ईशान-राहुल ने दिलाई मजबूत शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 46 बॉल में 70 रन की तूफानी पारी खेली. वहीं, केएल राहुल ने भी 24 बॉल में तेजी से 51 रन बटोरे. दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रन की मजबूत साझेदारी की. ऋषभ पंत ने 14 बॉल में नाबाद 29 रन बनाए. पंत ने छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई. हार्दिक पांड्या 10 बॉल में 12 रन बनाकर नाबाद रहे. विराट कोहली ने 11 और सूर्यकुमार यादव ने 8 रन बनाए. इंग्लैंड के बॉलर लियाम लिविंगस्टोन, डेविड विली और मार्क वुड ने एक-एक विकेट झटका.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़