वर्ल्ड कप से पहले बल्लेबाजों की खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए बनी मुसीबत, ऑस्ट्रेलिया में मिली बड़ी हार

 T20 World cup 2022: भारतीय बल्लेबाजों को वाका की तेज पिच पर रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. केएल राहुल ने 45 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली, लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 13, 2022, 08:30 PM IST
  • वाका की पिच पर परेशान हुए भारतीय बल्लेबाज
  • आर अश्विन टीम के सबसे सफल गेंदबाज
वर्ल्ड कप से पहले बल्लेबाजों की खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए बनी मुसीबत, ऑस्ट्रेलिया में मिली बड़ी हार

नई दिल्लीः T20 World cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के 8वें संस्करण की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने वाली है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची टीम इंडिया अभ्यास मैच खेलकर अपनी तैयारियों में जुटी है. पहले अभ्यास मैच में टीम ने शानदार प्रदर्शन के बलबूते 13 रनों से जीत हासिल की थी, लेकिन दूसरे अभ्यास मैच में बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण टीम को हार का मुंह देखना पड़ा.

लक्ष्य हासिल करने में टीम इंडिया नाकाम
भारत ने अपना दूसरा अभ्यास मैच पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पश्चिम ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डी आर्सी शॉर्ट ने 38 गेंदों में 52 रन बनाए और निक हॉब्सन ने 41 गेंदों में 64 रन की पारी खेली. इससे पश्चिम ऑस्ट्रेलिया निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 168 रन बना पाई.

आर अश्विन टीम के सबसे सफल गेंदबाज
इस दौरान भारत की तरफ से आर अश्विन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने एक ओवर में तीन विकेट लिए. टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने तीन ओवर किए, जिनमें वह अच्छे फॉर्म में नहीं दिखे. वहीं, हर्षल पटेल ने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट लिए.

वाका की पिच पर परेशान हुए भारतीय बल्लेबाज
भारतीय बल्लेबाजों को वाका की तेज पिच पर रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे. हालांकि, पश्चिम ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान इन खिलाड़ियों ने फील्डिंग की थी.

केएल राहुल ने खेली शानदार पारी
टीम के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने 45 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली, लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं थी. क्रीज पर सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत काफी खराब फॉर्म में नजर आए. इस मैच में पंत के बल्ले से मात्र नौ रन ही देखने को मिले.

हुड्डा-पंड्या भी नहीं दिखा पाए कमाल
राहुल को छोड़कर टीम का कोई भी बल्लेबाज अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाया. दीपक हुड्डा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे, लेकिन वह भी नौ गेंदों पर केवल छह रन बना पाए. हार्दिक पंड्या ने दो छक्के जड़कर शुरुआत की, लेकिन वह 9 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हो गए. भारतीय टीम के फिनिशर दिनेश कार्तिक को रन बनाने में संघर्ष करना पड़ा. उन्होंने 14 गेंदों पर 10 रन बनाए.

विश्व कप से पहले ब्रिसबेन जाएगी टीम इंडिया
भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई पिचों की तेजी और उछाल से सामंजस्य बिठाने के लिए पिछले कुछ दिनों से पर्थ में अभ्यास कर रही है. वहीं, टीम इंडिया अब ब्रिसबेन जाएगी, जहां पर 17 और 19 अक्टूबर को इसका सामना क्रमशः ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड से होने वाला है. टी-20 विश्वकप में भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.

ये भी पढ़ेः  सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, पीएम मोदी और अंबानी का नाम भी लिया

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़