T20 World Cup 2022: 'करो या मरो' मुकाबले में वेस्टइंडीज ने जिंबाब्वे को दी करारी मात

वेस्टइंडीज ने बुधवार को यहां जिम्बाब्वे को 31 रन से हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर-12 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा. पहले मैच में स्कॉटलैंड से हार के कारण निकोलस पूरन की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज की टीम के लिए यह मैच करो या मरो जैसा था. 

Last Updated : Oct 19, 2022, 07:21 PM IST
  • अलजारी जोसेफ ने झटके चार विकेट
  • ग्रुप 'बी' में सभी टीमों के बराबर पॉइंट
T20 World Cup 2022: 'करो या मरो' मुकाबले में वेस्टइंडीज ने जिंबाब्वे को दी करारी मात

होबार्ट: वेस्टइंडीज ने बुधवार को यहां जिम्बाब्वे को 31 रन से हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर-12 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा. पहले मैच में स्कॉटलैंड से हार के कारण निकोलस पूरन की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज की टीम के लिए यह मैच करो या मरो जैसा था. 

अलजारी जोसेफ ने झटके चार विकेट

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 153 रन बनाए. जिंबाब्वे के लिए यह स्कोर बड़ा साबित हुआ और वेस्टइंडीज ने उसकी पूरी टीम को 18.2 ओवर में 122 रन पर ढेर कर दिया. 

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ ने चार ओवर में 16 रन देकर चार विकेट लिए. अनुभवी जैसन होल्डर ने भी 3.2 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए. 

बल्लेबाजी में वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स ने 36 गेंदों में 45 रन की पारी खेली. रोवमैन पॉवेल (28) और अकील हुसैन (नाबाद 23) ने भी उपयोगी योगदान दिया. 

ग्रुप 'बी' में सभी टीमों के बराबर पॉइंट

जिंबाब्वे की तरफ से सिकंदर रजा सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए. जिंबाब्वे ने लक्ष्य का पीछा करते हुए तेजतर्रार शुरुआत की तथा पावर प्ले के पहले छह ओवरों में 55 रन बनाए. 

इसके बाद हालांकि उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. वेस्टइंडीज की जीत के बाद ग्रुप बी में सभी चार टीम के दो-दो अंक हो गए हैं. 

यह भी पढ़िए: आखिर क्यों T20 विश्वकप में भारत को फिर से पटखनी देगा पाकिस्तान, जानें 5 कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़