T20 World Cup 2024 में एक और हैट्रिक, सेमीफाइनल की पहली टीम भी मिली

T20 World Cup 2024: इंग्लैंड ने अमेरिका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है. गत चैंपियन इंग्लैंड ने क्रिस जॉर्डन की हैट्रिक और कप्तान जोस बटलर की तूफानी पारी की बदौलत अमेरिका को सुपर-8 के मुकाबले में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 24, 2024, 08:15 AM IST
  • बटलर ने खेली तूफानी पारी
  • क्रिस जॉर्डन ने झटके 4 विकेट
T20 World Cup 2024 में एक और हैट्रिक, सेमीफाइनल की पहली टीम भी मिली

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में अब तीन हैट्रिक लग चुकी हैं. इनमें से दो हैट्रिक ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने लगाई हैं. वहीं तीसरी हैट्रिक इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन ने अमेरिका के खिलाफ सुपर-8 के मैच में ली. इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम अमेरिका को हराकर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है.

बटलर ने खेली तूफानी पारी

गत चैंपियन इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन की हैट्रिक और कप्तान जोस बटलर (नाबाद 83 रन) के तूफानी अर्धशतक से रविवार को सह मेजबान अमेरिका को 10 विकेट से हराया. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की. इंग्लिश टीम ने जॉर्डन की हैट्रिक और अन्य गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से अमेरिका को 18.5 ओवर में 115 रन पर ढेर कर दिया. 

बटलर की तूफानी पारी की बदौलत इंग्लैंड ने 9.4 ओवर में 117 रन बनाकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया. वह मौजूदा टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. 

क्रिस जॉर्डन ने झटके 4 विकेट

मार्क वुड की जगह प्लेइंग 11 में शामिल किए गए जॉर्डन ने 2.5 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट झटके. बारबाडोस के क्राइस्टचर्च में जन्मे जॉर्डन ने 19वें ओवर में हैट्रिक समेत सभी चारों विकेट झटके. इस तरह वह टी20 विश्व कप इतिहास में एक ओवर में चार विकेट झटकने वाले दूसरे गेंदबाज भी बने. इससे पहले आयरलैंड के कर्टिस कैंफर ने अबुधाबी में टूर्नामेंट के 2021 चरण में नीदरलैंड के खिलाफ एक ओवर में चार विकेट झटके थे. 

जॉर्डन ने कहा, 'हैट्रिक लेने का अहसास अविश्वसनीय है. उन्हें कम स्कोर पर रोकना अच्छा था. किसी खास जगह पर खास उपलब्धि हासिल करना हमेशा अच्छा होता है. मुझे खुशी है कि मैं यह कर सका. पारी के अंत में यह हैट्रिक लगाई. हमने हालात को अच्छी तरह समझा.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़