Ind vs Ire: रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को लगी चोट, पिच को लेकर भारतीय कप्तान ने सुनाई खरी-खरी

Ind vs Ire, T20 World Cup 2024: भारत ने टी20 विश्व कप का आगाज जीत के साथ किया. भारत ने पहले आयरलैंड को 16 ओवर में 96 रन पर समेटा, फिर 12.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. भले ही भारत मैच जीत गया लेकिन उसे पिच की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ा. मैच में कप्तान रोहित शर्मा को चोट के चलते रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा जबकि ऋषभ पंत को भी चोट लगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 6, 2024, 08:29 AM IST
  • पिच से ज्यादा खुश नहीं दिखे रोहित शर्मा
  • कप्तान बोले- पिच से क्या ही अपेक्षा करें
Ind vs Ire: रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को लगी चोट, पिच को लेकर भारतीय कप्तान ने सुनाई खरी-खरी

नई दिल्लीः Ind vs Ire, T20 World Cup 2024: भारत ने टी20 विश्व कप का आगाज जीत के साथ किया. कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की अहम पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया. भारत ने पहले आयरलैंड को 16 ओवर में 96 रन पर समेटा, फिर 12.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. 

भले ही भारत मैच जीत गया लेकिन उसे पिच की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ा. मैच में कप्तान रोहित शर्मा को चोट के चलते रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा जबकि ऋषभ पंत को भी चोट लगी. 

रोहित को बाहर जाना पड़ा

रोहित शर्मा को तेज गेंदबाज जोश लिटिल की गेंद से बाजू के ऊपरी हिस्से में चोट लगी और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. रोहित ने 37 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 52 रन बनाए. उन्हें 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर चोट लगी. वह 10वें ओवर की आखिरी गेंद के बाद भारतीय टीम के फिजियो के साथ मैदान से चले गए. 

इसके बाद 11वें ओवर की पहली गेंद पर ऋषभ पंत को भी कोहनी में चोट लगी और गेंदबाज लिटिल ही थे. फिजियो से उपचार कराने के बाद उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी और छक्का लगाकर जीत दिलाई.

पिच से ज्यादा खुश नहीं दिखे रोहित

मैच के बाद रोहित नासाउ काउंटी मैदान की असमान उछाल वाली 'ड्रॉप इन' पिच से ज्यादा खुश नजर नहीं आए. चोट के बारे में उन्होंने कहा, 'यह मामूली सा घाव है. मैंने टॉस के समय भी कहा था कि पता नहीं ये पिच कैसी होगी. नया मैदान, नया वेन्यू और हम देखना चाहते थे कि यहां खेलकर कैसा लगता है. मुझे लगता है कि पिच अभी जमी नहीं है और गेंदबाजों की काफी मदद कर रही थी. ऐसे में अपने बेसिक्स पर डटे रहना और टेस्ट मैच गेंदबाजी को याद रखना जरूरी था.'

पिच से क्या ही अपेक्षा करेंः रोहित

भारत को नौ जून को इसी मैदान पर पाकिस्तान से खेलना है. इस मैच की तैयारी के बारे में रोहित ने कहा, 'मैं नहीं जानता कि पिच से क्या अपेक्षा करें लेकिन हम यही सोचकर तैयारी करेंगे कि पिच ऐसी ही रहने वाली है. उस मैच में पूरी टीम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. उम्मीद है कि आज की तरह उस मैच में भी प्रदर्शन अच्छा रहेगा.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़