कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकते हैं सेमीफाइनल के दोनों मुकाबले, जानें

T20 WC Semifinal Match Live Streaming: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रही टी20 वर्ल्ड कप का सफर सेमीफाइनल पर पहुंच गया है. टूर्नामेंट की चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई की हैं. इनमें भारत, इंग्लैंड, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका का नाम शामिल है. टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 26, 2024, 04:26 PM IST
  • पहली बार सेमीफाइनल खेलेगा अफगानिस्तान
  • दो साल पुराने जख्म को भरने उतरेगा भारत
कब, कहां और कैसे फ्री में देख सकते हैं सेमीफाइनल के दोनों मुकाबले, जानें

नई दिल्लीः T20 WC Semifinal Match Live Streaming: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रही टी20 वर्ल्ड कप का सफर सेमीफाइनल पर पहुंच गया है. टूर्नामेंट की चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई की हैं. इनमें भारत, इंग्लैंड, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका का नाम शामिल है. टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से होगा. 

पहली बार सेमीफाइनल खेलेगा अफगानिस्तान 
अफगानिस्तान पहली बार किसी आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है. वहीं, टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का सामना इंग्लैंड से होगा. टी20 वर्ल्ड कप के पिछले सीजन में भी भारत का सामना इंग्लैंड से सेमीफाइनल में ही हुआ था, जिसमें भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और टीम इंडिया का सफर 2022 टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल के साथ समाप्त हो गया था. 

दो साल पुराने जख्म को भरने उतरेगा भारत  
ऐसे में टीम इंडिया अपने दो साल पुराने जख्म को भरने के इरादे से इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी. वैसे तो टूर्नामेंट के दोनों मुकाबले अलग-अलग दिनों पर खेले जाएंगे. लेकिन भारत में ये मैच एक ही दिन में हो जाएंगे. यानी भारतीय समयानुसार सेमीफाइनल के दोनों मुकाबले गुरुवार 27 जून को खेले जाएंगे. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला: दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान: ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला: भारत बनाम इंग्लैंड- प्रोविडेंस स्टेडियम, जॉर्जटाउन, गयाना

फ्री में कैसे देखें सेमीफाइनल के मुकाबले 
बता दें कि इन दोनों मुकाबलों का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के बाकी चैनलों पर किया जाएगा. इसके अलावा मैचों की फ्री लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+ हॉटस्टार ऐप की जाएगी. यहां आप मैच का लुत्फ फ्री में उठा सकते हैं. 

ये भी पढे़ंः T20 WC Semi Final: क्यों ऐतिहासिक है अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका की भिड़ंत, कोई जीते या हारे बनेगा ये रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़