T20 वर्ल्ड कप में धमाल मचा रहे कोहली को मिल सकता है एक और तोहफा, इस खास चीज के लिए ICC ने भेजा नाम

Virat Kohli in T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है. भारत-पाकिस्तान मुकाबले में विराट कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी. इसे रोहित शर्मा ने विराट कोहली की करियर की बेस्ट पारी करार दी थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 07:39 AM IST
  • इस वजह से 3 भारतीयों को किया गया नॉमिनेट
  • विश्वकप में जमकर बोल रहा है कोहली का बल्ला
T20 वर्ल्ड कप में धमाल मचा रहे कोहली को मिल सकता है एक और तोहफा, इस खास चीज के लिए ICC ने भेजा नाम

Virat Kohli in T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली का शानदार फॉर्म काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. एक तरफ कोहली अपने 'विराट' प्रदर्शन से विपक्षियों के दांत खट्टे कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ विराट अपनी धुआंधार पारियों के दम पर टी20 वर्ल्ड कप के कई रिकॉर्ड अपने नाम करते दिख रहे हैं. इसी बीच आईसीसी ने विराट कोहली को ICC की तरफ से एक और तोहफा मिल सकता है. हाल ही में टी20 रैंकिंग के टॉप 10 में वापसी करने वाले विराट कोहली को अब आईसीसी की ओर से अक्टूबर महीने के लिये दिये जाने वाले प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिये नॉमिनेट किया गया है.

आईसीसी ने अक्टूबर महीने के लिये नामित किये गये नामों में विराट कोहली के साथ-साथ साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा का नाम भी भेजा है. वहीं महिला क्रिकेट में भारत को एशिया कप जिताने वाली जेमिमा रोड्रिगेज और दीप्ती शर्मा का नाम भी इस अवॉर्ड के लिये भेजा गया है.

इस वजह से 3 भारतीयों को किया गया नॉमिनेट

कोहली को पहली बार नामांकन मिला है जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ शानदार पारियां खेली. वहीं रोड्रिग्स और शर्मा को महिला एशिया कप में भारत की खिताबी जीत में शानदार प्रदर्शन के लिये नामांकित किया गया. रोड्रिग्स ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाये जबकि शर्मा प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रही जिन्होंने सर्वाधिक विकेट लिये. कोहली ने अक्टूबर में 205 रन बनाये. उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ नाबाद 62 रन बनाये. वहीं मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंद में 82 रन बनाये.

दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा को भी कोहली के साथ नामांकन मिला है. महिला क्रिकेट में रोड्रिग्स ने एशिया कप में आठ मैचों में 217 रन बनाये. शर्मा ने 7.69 की औसत से 13 विकेट लिये. इस वर्ग में पाकिस्तान की निदा दार भी पुरस्कार की दौड़ में हैं.

विश्वकप में जमकर बोल रहा है कोहली का बल्ला, 4 पारियों में ठोके 3 अर्धशतक

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है. भारत-पाकिस्तान मुकाबले में विराट कोहली ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी. इसे रोहित शर्मा ने विराट कोहली की करियर की बेस्ट पारी करार दी थी. विराट कोहली अपनी विध्वंसक पारी के सहारे टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं, विराट के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के महेला जयवर्धने काबिज हैं, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं.

ये भी पढ़ेंः भारत-बांग्लादेश मुकाबले में विराट कोहली पर लगा बड़ा आरोप, जानें पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़