T20 World Cup: इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, तय हुई तारीख

पहले भारत में ही इस साल होने वाले टी20 विश्वकप का आयोजन किया जाना था. लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस वर्ल्ड कप को फिर यूएई, ओमान में शिफ्ट किया गया है  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 4, 2021, 01:10 PM IST
  • जानिए कब होगा मुकाबला
  • तय हुई इस मुकाबले की तारीख
T20 World Cup: इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, तय हुई तारीख

T20 World Cup, India vs Pakistan: खेल के मैदान में तो हर मुकाबले का अपना महत्व होता है, लेकिन जब भी भारत और पाकिस्तान की टीमें मैदान में आमने सामने होती हैं तो फिर पूरी दुनिया की सांसें थम जाती हैं. इसी साल क्रिकेट में टी20 विश्वकप का आयोजन होना है. सभी के मन में एक सवाल था कि आखिर भारत-पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला कब खेला जाएगा. लेकिन अब इस महामुकाबले को लेकर तारीखों का ऐलान हो गया है. 

इस दिन भिड़ेंगी दोनों टीमें

ताजा रिपोर्ट के अनुसार टी20 विश्वकप के इस महामुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा. बता दें कि दोनों देशों में तनाव के चलते पिछले लंबे समय से दोनों देशों के बीच कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है. ऐसे में इस मुकाबले का इंतजार करोड़ों फैंस को होगा.

दुबई में होगा मुकाबला

पहले भारत में ही इस साल होने वाले टी20 विश्वकप का आयोजन किया जाना था. लेकिन कोरोना महामारी के चलते इस वर्ल्ड कप को फिर यूएई, ओमान में शिफ्ट किया गया है. वैसे तो इस महामुकाबले की शुरुआत 19 अक्टूबर से होनी है लेकिन दोनों टीमें पहली बार 24 को आमने सामने होंगी. विश्वकप के मुकाबले में भारत का पलड़ा हमेशा भारी रहा है. ऐसे में इस मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही रहने की उम्मीद है. 

बता दें कि इस विश्वकप में दो ग्रुप बनाए गए हैं. 6 अलग-अलग टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है. भारत-पाकिस्तान दोनों ग्रुप बी का हिस्सा हैं. बता दें कि ये विश्वकप दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है. इसको लेकर दोनों टीमें कड़ी मेहनत बी कर रही हैं.

टीम इंडिया इन दिनों जहां इग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है तो वहीं पाकिस्तान की टीम विंडीज दौरे पर गई है. जहां टी20 सीरीज में उसे जीत मिली थी. जबकि टीम इंडिया का मुकाबला आज ही से शुरू होने जा रहा है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़