IND vs SA: अफ्रीकी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे भारतीय गेंदबाज, फिर ऐसे जीता अहम मैच

टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप और चाहर ने घातक गेंदबाजी की और अफ्रीकी टीम को 20 ओवरों में 106/8 रन पर रोक दिया, जिसके कारण भारत को 107 रनों का छोटा लक्ष्य मिला. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2022, 10:54 PM IST
  • भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 106 रनों पर रोका
  • राहुल और सूर्यकुमार की फिफ्टी के दम पर 8 विकेट से रौंदा
IND vs SA: अफ्रीकी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे भारतीय गेंदबाज, फिर ऐसे जीता अहम मैच

तिरुवनंतपुरम: अर्शदीप सिंह (3/32) और दीपक चाहर (2/24) की घातक गेंदबाजी की वजह से यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में बुधवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से मात दी. 

टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप और चाहर ने घातक गेंदबाजी की और अफ्रीकी टीम को 20 ओवरों में 106/8 रन पर रोक दिया, जिसके कारण भारत को 107 रनों का छोटा लक्ष्य मिला. रोहित शर्मा शून्य और विराट कोहली महज 3 रन बना सके. एक समय टारगेट का पीछा करते हुए भारत संघर्ष कर रहा था लेकिन सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ पारी ने राहुल को भी खुलकर खेलने का मौका दिया और दोनों ने फिफ्टी जड़ते हुए भारत की जीत दिलाई. सूर्य ने नाबाद 50 और केएल राहुल ने 56 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए. दूसरा टी20 2 अक्टूबर को खेला जाएगा. 

चारों खाने चित हो गए अफ्रीकी बल्लेबाज

दक्षिण अफ्रीका की ओर से केशव महाराज (41) और एडेन मार्करम (25) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. भारत की आरे से हर्षल पटेल ने दो और अक्षर पटेल ने एक विकेट लेकर योगदान दिया. इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि चाहर और अर्शदीप की आंधी में आधी टीम महज 9 रनों पर वापस पवेलियन लौट गई. 

इस दौरान, कप्तान टेम्बा बावुमा (0), क्विंटन डी कॉक (1), रिले रोसौव (0), डेविड मिलर (0) और ट्रिस्टन स्टब्स (0) जल्द ही चलते बने. हालांकि दूसरे छोर पर मौजूद एडेन मार्करम कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम को पावरप्ले में 30/5 पर ले जाने में कामयाब रहे. वहीं, वेन पार्नेल मार्करम का साथ देते नजर आएं. इस बीच, आठवें ओवर में मार्करम तीन चौके और एक छक्के की मदद से 24 गेंदों में 25 रन बनाकर हर्षल के शिकार बन गए, जिससे उनके और पार्नेल के बीच 33 गेंदों में 33 रनों की साझेदारी का अंत हो गया.

ये भी पढ़ें- T20 WC से पहले केएल राहुल को लगा झटका को सूर्यकुमार को मिली खुशखबरी, जानिए क्या है वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़