इस खिलाड़ी को बाहर कर पछता रही है टीम इंडिया, T20 विश्वकप में हो सकता है बड़ा नुकसान

T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम की निगाहें इस समय पूरी तरह से अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 पर टिकी हुई है, जिसकी तैयारियों को लेकर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम फिलहाल साउथ अफ्रीका के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 11:49 AM IST
  • टीम में नहीं है सूर्यकुमार यादव का विकल्प
  • इस खिलाड़ी को बाहर करना पड़ेगा भारी
इस खिलाड़ी को बाहर कर पछता रही है टीम इंडिया, T20 विश्वकप में हो सकता है बड़ा नुकसान

T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम की निगाहें इस समय पूरी तरह से अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 पर टिकी हुई है, जिसकी तैयारियों को लेकर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम फिलहाल साउथ अफ्रीका के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. भारतीय टीम साल 2013 के बाद से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीत पाई है तो वहीं पिछले साल 2021 में खेले गये टी20 विश्वकप में लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी. 

टीम में नहीं है सूर्यकुमार यादव का विकल्प

भारतीय टीम इस साल हर हाल में विश्वकप के खिताब को अपने नाम करना चाहती है, इसी वजह से उसने पिछले विश्वकप के बाद से लगातार टीम में प्रयोग किये हैं और अब अपने बेस्ट खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया रवाना होने वाली है. इस दौरान भारतीय टीम ने कुछ धाकड़ खिलाड़ियों को टीम से बाहर भी रखा है, जिनकी कमी विश्वकप के मैचों के दौरान महसूस हो सकती है.

इन खिलाड़ियों में से एक नाम भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का भी है जिन्हें भारत की टी20 विश्वकप की 15 सदस्यीय टीम में मौका नहीं मिला है. भारतीय टीम के लिये यह फैसला काफी महंगा पड़ सकता है क्योंकि टीम मैनेजमेंट ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में सूर्यकुमार यादव का कोई विकल्प नहीं चुना है, ऐसे में अगर उन्हें चोट लग जाती है या अचानक से फॉर्म गायब हो जाती है तो टीम मैनेजमेंट को उसका नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

इस खिलाड़ी को बाहर करना पड़ेगा भारी

दीपक हुड्डा को टीम में जगह तो मिली है लेकिन वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले चोटिल हो गए हैं तो वहीं पर श्रेयस अय्यर इकलौते खिलाड़ी हैं जो सूर्यकुमार की जगह मिडिल ऑर्डर को मजबूती दे सकते हैं. ऐसे में भारतीय टीम को एशिया कप की ही तरह नुकसान उठाना पड़ सकता है.

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच 7 अगस्त 2022 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. इस मैच में श्रेयस अय्यर ने विस्फोटक रूप दिखाते हुए 40 गेंदों पर 64 रन ठोके थे. इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी चयनकर्ताओं ने श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया    

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

इसे भी पढ़ें- PAK vs ENG: आखिरी ओवर के रोमांच में पाकिस्तान ने दी इंग्लैंड को पटखनी, सीरीज में फिर आगे निकला पाक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़