PAK vs ENG: आखिरी ओवर के रोमांच में पाकिस्तान ने दी इंग्लैंड को पटखनी, सीरीज में फिर आगे निकला पाक

Pakistan vs England, 5th T20I: 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंची इंग्लैंड की टीम फिलहाल टी20 विश्वकप की तैयारियों के लिये बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम के साथ 7 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची है. सीरीज का पांचवा मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम पर खेला गया जहां पर दोनों टीमें 2-2 की बराबरी के साथ पहुंची थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 11:09 AM IST
  • 19 ओवर में सिमट गई पाकिस्तान की टीम
  • आमिर जमाल के आखिरी ओवर में जीता पाकिस्तान
PAK vs ENG: आखिरी ओवर के रोमांच में पाकिस्तान ने दी इंग्लैंड को पटखनी, सीरीज में फिर आगे निकला पाक

Pakistan vs England, 5th T20I: 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंची इंग्लैंड की टीम फिलहाल टी20 विश्वकप की तैयारियों के लिये बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम के साथ 7 मैचों की टी20 सीरीज खेलने पहुंची है. सीरीज का पांचवा मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम पर खेला गया जहां पर दोनों टीमें 2-2 की बराबरी के साथ पहुंची थी. हालांकि पांचवे टी20 मैच में पाकिस्तान की टीम ने डेब्यूटेंट आमिर जमाल के फाइनल ओवर थ्रिलर में जीत हासिल की और अपने टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे छोटा स्कोर बचाने में कामयाब हो गई.

19 ओवर में सिमट गई पाकिस्तान की टीम

पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी की और सलामी बैटर मोहम्मद रिजवान (63) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 145 रन का ही स्कोर खड़ा कर पाई. पाकिस्तान की टीम पूरे ओवर्स भी नहीं खेल सकी और सिर्फ 19 ओवर में ऑल आउट हो गई. इंग्लैंड के लिये तेज गेंदबाज मार्क वुड (20 रन देकर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.

मार्क वुड के अलावा डेविड विली (4 ओवर 23 रन 2 विकेट) और सैम कर्रन (4 ओवर 23 रन 2 विकेट) ने भी शानदार गेंदबाजी की तो वहीं पर क्रिस वोक्स के खाते में भी एक विकेट आया. रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम की शुरुआत खराब रही लेकिन बेन डकेट (10), सैम कर्रन (17), डेविड मलान (36) और मोइन अली (51*) की पारियों के दम पर इंग्लैंड की टीम जीत के करीब पहुंच गई.

आमिर जमाल के आखिरी ओवर में जीता पाकिस्तान

आखिरी ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिये 15 रन की दरकार थी लेकिन आमिर जमाल की शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान की टीम ने मैच को जीत लिया. जमाल ने एक छक्का, एक सिंगल और एक वाइड के रूप में कुल 8 रन दिये और अपनी टीम को 6 रन से जीत दिला दी.

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम ने सीरीज में 3-2 की बढ़त बना ली है. ऐसे में अगर इंग्लैंड की टीम को सीरीज अपने नाम करनी है तो उसे बचे हुए दोनों मैचों में जीत हासिल करने की दरकार है तो वहीं पर पाकिस्तान की टीम एक मैच में जीत हासिल करते ही सीरीज पर कब्जा कर लेगी.

पाकिस्तान के लिये बीच के ओवर्स में स्पिनर इफ्तिखार अहमद (16 रन देकर एक विकेट) और शादाब खान (25 रन देकर एक विकेट) ने रनों पर अंकुश लगाए रखा जिससे रन रेट बढ़ता गया. इस कारण मोइन की 37 गेंदों पर खेली गई नाबाद 51 रन की पारी भी इंग्लैंड के काम नहीं आई. डेविड मलान ने 35 गेंदों पर 36 रन बनाए. 

इसे भी पढ़ें- क्या भारतीय टीम में लौटेंगे संजू सैमसन, बीसीसीआई मुखिया सौरव गांगुली ने दी भविष्य पर अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़