सचिन के दोस्त से लेकर गांगुली के साथियों तक, इन दिग्गजों ने किया सेलेक्टर के लिए आवेदन

आवेदकों की फेहरिस्त में कई सीनियर पूर्व क्रिकेटर शामिल हैं. बायें हाथ के पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह, सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सीनियर चयनकर्ताओं के पद के लिये आवेदन किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2022, 10:22 PM IST
  • अगरकर के नाम पर अभी भी सस्पेंस
  • मनिंदर सिंह, एस एस दास ने आवेदन किया
सचिन के दोस्त से लेकर गांगुली के साथियों तक, इन दिग्गजों ने किया सेलेक्टर के लिए आवेदन

नई दिल्ली: बीसीसीआई के शीर्ष पदाधिकारी इस समय भारत की सीनियर सेलेक्शन कमेटी के पुनर्गठन के लिए मेहनत कर रहे हैं. बीसीसीआई ने इसके लिए आवेदन भी मांगे हैं. 

आवेदकों की फेहरिस्त में कई सीनियर पूर्व क्रिकेटर शामिल हैं. बायें हाथ के पूर्व स्पिनर मनिंदर सिंह, सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सीनियर चयनकर्ताओं के पद के लिये आवेदन किया है जिन्हें भारत के लिये 20 से अधिक टेस्ट खेलने का अनुभव है. यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने आवेदन किया है या नहीं. 

अगरकर के नाम पर अभी भी सस्पेंस

कई लोगों का मानना है कि अगरकर अगर आवेदन करते हैं तो उनका चयन समिति का अध्यक्ष बनना तय है. मुंबई की सीनियर टीम की चयन समिति के मौजूदा प्रमुख सलिल अंकोला, पूर्व विकेटकीपर समीर दिघे और पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने मुंबई से आवेदन किया है. नयी चयन समिति के लिये आवेदन की आखिरी तारीख सोमवार को शाम छह बजे तक थी. 

समझा जाता है कि 50 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है. इनमें से सर्वाधिक टेस्ट मनिंदर सिंह (35 टेस्ट) और दास (21 टेस्ट) ने खेले हैं. मनिंदर ने 2021 में भी आवेदन किया था और इंटरव्यू राउंड में क्वालीफाई करने के बावजूद उनका चयन नहीं हुआ था. 

उत्तर क्षेत्र से मनिंदर, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अजय रात्रा और रीतिंदर सिंह सोढी ने आवेदन किया है. पूर्वी क्षेत्र से दास, प्रभंजन मलिक, रश्मि रंजन परीदा, शुभमय दास और सौराशीष लाहिड़ी ने आवेदन किया है. मध्य क्षेत्र से अमय खुरासिया और ज्ञानेंद्र पांडे ने आवेदन किया है.  

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ का ऐलान, गुमनाम क्रिकेटर को मिली बागडोर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़