T20 World Cup में बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटेंगे ये गेंदबाज! रोहित-कोहली के लिए खतरे की घंटी

हाल ही में खेले गए एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. पिछले टी20 वर्ल्डकप में भी शाहीन अफरीदी ने भारतीय टीम के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल का शिकार किया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 22, 2022, 06:06 PM IST
  • अफरीदी और नसीम शाह बन सकते हैं चुनौती
  • ओपनिंग बल्लेबाजों को होगी सबसे ज्यादा समस्या
T20 World Cup में बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटेंगे ये गेंदबाज! रोहित-कोहली के लिए खतरे की घंटी

नई दिल्ली: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्डकप से पहले कई झटके लग चुके हैं. एक तरफ टीम इंडिया खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है तो वहीं दूसरी तरफ मौजूदा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन में कंसिस्टेंसी नहीं दिखा पा रहे हैं. ये कमी केवल गेंदबाजों में ही नहीं बल्कि बल्लेबाजों में भी है. 

शाहीन अफरीदी और नसीम शाह बन सकते हैं चुनौती

श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान महेला जयवर्धने ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण की जमकर तारीफ की है. उन्होंने शाहीन अफरीदी और युवा नसीम शाह की तारीफ करते हुए कहा कि ये दोनों कंगारुओं की धरती पर करिश्मा कर सकते हैं. इनकी रफ्तार के आगे बड़े बड़े बल्लेबाज उड़ सकते हैं. जयवर्धने का इशारा भारतीय बैटर्स की ओर था. 

हाल ही में खेले गए एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. पिछले टी20 वर्ल्डकप में भी शाहीन अफरीदी ने भारतीय टीम के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल का शिकार किया था. वहीं एशिया कप में नसीम शाब ने इन बल्लेबाजों को तंग किया था. 

ओपनिंग बल्लेबाजों को होगी सबसे ज्यादा समस्या

पूर्व लंकाई कप्तान महेला जयवर्धने ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई परिस्थितियों में इन गेंदबाजों को फायदा मिलेगा. अगर शाहीन और नसीम एक जोड़ी के रूप में दोनों छोर से गेंदबाजी करते हैं तो विशेषकर कुछ ओपनिंग बल्‍लेबाजों के लिए यह बुरे सपने की तरह होगा.

पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ करते हुए जयवर्धने ने कहा, 'दो युवाओं के साथ पाकिस्‍तना का तेज गेंदबाजी आक्रमण बेहद शानदार है. नसीम तो बेहतरीन गेंदबाज है. वो जिस तरह चीजें कर रहा है, उससे मैं काफी प्रभावित हुआ हूं. आपको बता दें कि श्रीलंका के बल्लेबाजों ने नसीम शाह का तोड़ एशिया कप में निकाल लिया था लेकिन भारतीय बल्लेबाज बेबस नजर आए. 

भारत के वर्तमान सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली बैटिंग में अच्छी पारियां तो खेल रहे हैं लेकिन उन पारियों में दबाव और कॉन्फिडेंस की कमी साफ झलक रही है. कोहली ने पुरानी रफ्तार को पकड़ ली है लेकिन रोहित शर्मा पर कप्तानी का दबाव साफ झलक रहा है जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भी नजर आया. 

ये भी पढ़ें- T20 WC के लिए स्कॉटलैंड की टीम का ऐलान, जानिए कौन बना कप्तान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़