ENG vs SL:बायो बबल तोड़ने वाले 3 लंकाई खिलाड़ियों पर सख्त कार्रवाई, तुरंत घर वापस लौटने का आदेश

श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों ने बहुत बड़ी लापरवाही की और बायो बबल के नियमों की धज्जियां उड़ा दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2021, 04:27 PM IST
  • श्रीलंका के 3 खिलाड़ी निलंबित
  • खुलेआम सड़कों पर घूमकर तोड़े नियम
ENG vs SL:बायो बबल तोड़ने वाले 3 लंकाई खिलाड़ियों पर सख्त कार्रवाई, तुरंत घर वापस लौटने का आदेश

नई दिल्ली: इंग्लैंड में इस समय श्रीलंकाई टीम लिमिटेड ओवर की सीरीज खेल रही है. इंग्लैंड में कोरोना का कहर भले ही कुछ कम हो गया हो लेकिन खिलाड़ियों पर सख्ती अभी की जा रही है और उनके सख्त बायो बबल बनाया गया.

श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों ने बहुत बड़ी लापरवाही की और बायो बबल के नियमों की धज्जियां उड़ा दी. इससे नाराज श्रीलंका बोर्ड तत्काल इन खिलाड़ियों को निलंबित कर दिया.

श्रीलंका के 3 खिलाड़ी निलंबित

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बल्लेबाज कुसाल मेंडिस और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला सहित तीन क्रिकेटरों को इंग्लैंड के वर्तमान दौरे के दौरान बायो-बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) का उल्लंघन करने पर निलंबित कर दिया है और उन्हें तुरंत स्वदेश लौटने का आदेश दिया है.

खुलेआम सड़कों पर घूमकर तोड़े नियम

इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका की हार के बाद रात में डरहम की सड़कों पर घूमते हुए देखा गया। इस मैच में श्रीलंका को 89 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। ये तीनों खिलाड़ी इस मैच का हिस्सा थे. बायो बबल टूटने की वजह से कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ सकते हैं.

एसएलसी के सचिव मोहन डि सिल्वा ने बयान में कहा कि श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने कुसाल मेंडिस, धनुष्का गुणतिलका और निरोशन डिकवेला को बायो बबल का उल्लंघन करने पर निलंबित कर दिया है और उन्हें तुरंत श्रीलंका लौटने के लिये कहा गया है.

ये भी पढ़ें- IND vs SL: हिटमैन के बाद गब्बर के पास भी सुपरहिट बनने का सुनहरा मौका, आंकड़े भी करते हैं भविष्यवाणी

इससे पहले श्रीलंका के एक प्रशंसक द्वारा डाले गये इस वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एसएलसी प्रमुख शम्मी सिल्वा ने कहा था कि इसकी जांच चल रही है क्योंकि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

0-3 से सीरीज हार चुकी है लंकाई टीम

श्रीलंका ने शनिवार को समाप्त हुई टी20 श्रृंखला 0-3 से गंवायी. अक्टूबर 2020 के बाद उसे लगातार पांचवीं टी20 श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ा.

श्रीलंका अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलेगा. इसका पहला मैच 29 जून को चेस्टर ली स्ट्रीट में खेला जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़