Vijay hazare trophy 2021: इस टीम ने रचा इतिहास, लगातार 5 मैच जीत लहराया परचम

त्रिपुरा लगातार 5 मैच जीतकर प्री क्वार्टरफाइनल में एंट्री कर चुकी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2021, 07:41 PM IST
  • त्रिपुरा ने जीता लगातार 5वां मैच
  • नॉकआउट में पहुंचने वाली टीम
Vijay hazare trophy 2021: इस टीम ने रचा इतिहास, लगातार 5 मैच जीत लहराया परचम

जयपुर: Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में त्रिपुरा ने अब तक शानदार खेल दिया है. इस टीम ने कप्तान केबी पवन की अगुवाई में शानदार खेल दिखाया है. 

त्रिपुरा लगातार 5 मैच जीतकर प्री क्वार्टरफाइनल में एंट्री कर चुकी है. मंगलवार को यहां विजय हजारे ट्रॉफी के अपने अंतिम प्लेट ग्रुप लीग मैच में मेघालय को नौ विकेट से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज करते हुए नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई किया. 

त्रिपुरा ने जीता लगातार 5वां मैच

त्रिपुरा और मेघालय दोनों ने चार मैचों में चार-चार जीत दर्ज की थी जिससे मंगलवार को दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले से नॉकआउट में पहुंचने वाली टीम का फैसला होना था.

त्रिपुरा ने मंगलवार को मेघालय को 39.5 ओवर में 116 रन पर समेटने के बाद विशाल घोष (नाबाद 51) और समित गोहेल (नाबाद 55) के नाबाद अर्धशतक की बदौलत 28 ओवर में एक विकेट पर 118 रन बनाकर जीत दर्ज की. 

इससे पहले लेग स्पिनर अमित अली ने 7.5 ओवर में 26 रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए मेघालय की टीम को समेटने में अहम भूमिका निभाई. मेघालय की ओर से सलामी बल्लेबाज चिराग खुराना ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए जिन्होंने 90 गेंद में पांच चौकों की मदद से 55 रन जुटाए. त्रिपुरा पांच मैचों में 20 अंक के साथ प्ले ग्रुप में शीर्ष पर रहा और नॉकआउट में जगह बनाई. 

ये भी पढ़ें- अखिलेश बोले- योगी को पता थी ये हकीकत, इसलिए गंगा में नहीं लगाई मोदी संग डुबकी

मेघालय ने 16 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. दिन के अन्य मैचों में बिहार ने अरुणाचल प्रदेश को छह विकेट से हराया जबकि मणिपुर ने सिक्किम को दो विकेट से शिकस्त दी. नगालैंड ने मिजोरम को 80 रन से हराया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़