खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को मिला विराट कोहली का साथ, आखिरी दो मैचों के लिए कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहने वाले केएल राहुल का बचाव किया है. 

Written by - Navin Chauhan | Last Updated : Mar 17, 2021, 12:48 AM IST
  • इंटरनेशनल टी20 की पिछली चार पारियों में 3 में नहीं खोल पाए हैं केएल राहुल अपना खाता.
    इस दौरान बनाए हैं केवल 1 रन किया है 16 गेंदों का सामना.
खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को मिला विराट कोहली का साथ, आखिरी दो मैचों के लिए कही ये बात

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ लगातार तीसरे मैच में पारी की शुरुआत करने उतरे धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल का बल्ला खामोश रहा और वो लगातार दूसरे मैच में खाता खोलने मे नाकाम रहे. राहुल सीरीज के पहले मैच में एक रन बनाकर आउट हुए थे इसके बाद दो मैच में वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए. 

चैंपियन खिलाड़ी हैं केएल राहुल, देते रहेंगे मौके 
नाकाम रहने के बावजूद राहुल को लगातार मौके दिए जाने के निर्णय पर सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में 8 विकेट से हार के बाद जब विराट कोहली से राहुल के फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, कुछ मैच पहले मैं भी बुरे दौर से गुजर रहा था. राहुल चैंपियन खिलाड़ी हैं और हम आगे के मैचों में भी उनसे ही पारी की शुरुआत करवाएंगे. वो रोहित के साथ हमारे प्रमुख बल्लेबाज बने रहेंगे. टी20 सहजता का खेल है आपके बल्ले से कुछ शॉट निकल जाते हैं तो सबकुछ ठीक हो जाता है. 

ये भी पढ़ें: INDvENG:विराट कोहली ने बताया तीसरे टी20 में टीम इंडिया से कहां हुई चूक, क्यों मिली हार?

अबतक शानदार रहा है अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर 
केएल राहुल ने अब तक अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर में खेले 48 मैच की 44 पारियों में 6 बार नाबाद रहते हुए 40.60 की औसत और 143.13 के स्ट्राइक रेट से 1543 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से इस दौरान 2 शतक और 12 अर्धशतक निकले हैं. राहुल के लिए मौजूदा फॉर्म बेहद खराब है. वो चार पारियो में केवल 1 रन बना सके हैं जबकि तान पारी में वो अपना खाता भी नहीं खोल सके. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उसके खिलाफ तीसरे टी20 में भी राहुल खाता नहीं खोल पाए थे और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 में वो एक रन बना सके थे. इसके बाद वो दो पारियों में बगैर कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए. 

ये भी पढ़ें: लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी खेलकर विराट ने की विलियमसन के रिकॉर्ड की बराबरी

आईपीएल 2020 में किया था धमाकेदार प्रदर्शन
आईपीएल के यूएई में खेले गए सीजन में केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किंग्स इलेवन पंजाब( पंजाब किंग्स) की कप्तानी संभालते हुए किया था.14 मैच में उन्होंने 55.83 के औसत से 670 रन बनाए थे जिसमें 1 शतक और 5 अर्धशतक शामिल थे. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने सीरीज के दूसरे वनडे में 76 रन की और पहले टी20 में 51 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा उनका बल्ला खामोश रहा था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़