कब्रिस्तान जैसा सन्नाटा नहीं, गरिमा के साथ कश्मीर में चाहिए शांति: पूर्व CM महबूबा मुफ्ती

महबूबा ने कहा-हालात ऐसे हैं कि हम अपनी आवाज नहीं उठा सकते, हर जगह डर का माहौल है. ऐसे में जब नए लोग हमसे जुड़ते हैं और हमारी पार्टी को मजबूत करते हैं, तो इससे जम्मू-कश्मीर के लोगों की आवाज मजबूत होती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2024, 07:21 PM IST
  • महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान.
  • जल्द होने वाले हैं विधानसभा चुनाव.
कब्रिस्तान जैसा सन्नाटा नहीं, गरिमा के साथ कश्मीर में चाहिए शांति: पूर्व CM महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर. पीपुल्स डेमोक्रेटिक्स पार्टी (PDP) की अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को दावा किया कि राज्य पिछले पांच सालों से एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी 'कब्रिस्तानों के सन्नाटे' जैसा अमन नहीं, बल्कि गरिमा के साथ शांति चाहती है.

PDP के कार्यक्रम में बोलीं महबूबा
मुफ्ती ने PDP हेडक्वार्टर में एक कार्यक्रम में यह टिप्पणी की है. इस कार्यक्रम के दौरान राजौरी के पूर्व विधायक चौधरी कमर हुसैन फिर से पार्टी में शामिल हुए. साल 2020 में, हुसैन और पांच अन्य PDP नेताओं को श्रीनगर में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल और विदेशी दूतों के एक प्रतिनिधिमंडल से मिलने पर पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था.

'हम अपनी आवाज नहीं उठा सकते'
महबूबा ने कहा-हालात ऐसे हैं कि हम अपनी आवाज नहीं उठा सकते, हर जगह डर का माहौल है. ऐसे में जब नए लोग हमसे जुड़ते हैं और हमारी पार्टी को मजबूत करते हैं, तो इससे जम्मू-कश्मीर के लोगों की आवाज मजबूत होती है. PDP प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी अमन चाहती है कि कब्रिस्तानों जैसा सन्नाटा नहीं, बल्कि गरिमा के साथ शांति चाहती है.

चुनाव आयोग का कमान-नियंत्रण केंद्र
इस बीच राज्य में प्रशासन ने केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए लागू आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की जांच के लिए बुधवार को जम्मू और श्रीनगर में कमान और नियंत्रण केंद्र स्थापित किए. गलत सूचना के प्रसार को रोकने और चुनावी प्रक्रिया की शुचिता को बनाए रखने के लिए दोनों राजधानी शहरों में मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालयों में ये केंद्र स्थापित किए गए हैं.  20 उपायुक्त कार्यालयों में भी 24 घंटे नियंत्रण कक्ष कार्यशील रहेंगे. विधानसभा चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर तीन चरणों में होंगे. मतों की गिनती चार अक्टूबर को होगी.

 

ये भी पढ़ें- भारत बंद के बाद दिल्ली-NCR में शुरू हो जाएगी ऑटो-टैक्सी की हड़ताल, जानें- किसने किया आह्वान और क्यों?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़