भारत बंद के बाद दिल्ली-NCR में शुरू हो जाएगी ऑटो-टैक्सी की हड़ताल, जानें- किसने किया आह्वान और क्यों?

Why is Auto-Taxi Strike in delhi: यूनियनों ने ऐप-आधारित कैब सेवाओं के कारण उनकी आजीविका पर पड़ने वाले बढ़ते प्रभाव के विरोध में हड़ताल का आह्वान किया है. यूनियनों के अनुसार, ऐप-आधारित कैब सेवाओं ने उनकी आय को नुकसान पहुंचाया है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Aug 21, 2024, 05:30 PM IST
  • हड़ताल के दौरान 400,000 वाहन नहीं चलेंगे
  • ऑफिस जाने वालों को होगी दिक्कत
भारत बंद के बाद दिल्ली-NCR में शुरू हो जाएगी ऑटो-टैक्सी की हड़ताल, जानें- किसने किया आह्वान और क्यों?

Delhi NCR Auto-Taxi Strike 22, 23 August: दिल्ली के निवासियों को परिवहन संबंधी बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि ऑटो और टैक्सी चालक 22 और 23 अगस्त को हड़ताल पर जा रहे हैं. टैक्सी चालक सेना यूनियन, दिल्ली ऑटो तिपहिया ड्राइवर यूनियन, राजधानी टूरिस्ट ड्राइवर यूनियन समेत दिल्ली-NCR के 15 से अधिक ऑटो और टैक्सी चालक यूनियनों द्वारा आयोजित दो दिवसीय हड़ताल से लगभग 400,000 वाहन सड़कों से नदारद रहने की उम्मीद है.

यूनियनों ने ऐप-आधारित कैब सेवाओं के कारण उनकी आजीविका पर पड़ने वाले बढ़ते प्रभाव के विरोध में हड़ताल का आह्वान किया है. यूनियनों के अनुसार, ऐप-आधारित कैब सेवाओं ने उनकी आय को नुकसान पहुंचाया है, साथ ही ये कंपनियां कैब चालकों से भारी कमीशन भी वसूल रही हैं. उनकी शिकायतों के बावजूद, उनका दावा है कि न तो केंद्र और न ही राज्य सरकारों ने इस मुद्दे को हल करने के लिए कोई कार्रवाई की है. यूनियनों की मांग है कि सरकार उनकी समस्याओं का समाधान खोजने के लिए हस्तक्षेप करे.

आम जनता के लिए मुश्किलें
हड़ताल से दैनिक आवागमन में बड़ी बाधा उत्पन्न होने की उम्मीद है, साथ ही निवासियों को दो दिनों की अवधि के दौरान परिवहन खोजने में संभावित कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. सबसे बड़ी परेशानी ऑफिस जाने वालों, रेलवे स्टेशनों व एयरपोर्ट जाने वालों को होने वाली है. बता दें कि हड़ताली 22 अगस्त यानी कल जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन देंगे.

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh Protest: क्रीमी लेयर क्या है, जिसके विरोध में सड़कों पर उतरे दलित-आदिवासी, झारखंड से राजस्थान तक बुरा हाल

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh 21 August: सड़कों पर प्रदर्शनकारी, कई जगह आगजनी, जानें- अभी कितने घंटे और चलेगा विरोध-प्रदर्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़