कौन हैं अंशुमान गायकवाड़, जिन्हें 1 करोड़ की राशि देने का BCCI ने किया ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अंशुमान गायकवाड़ को 1 करोड़ रुपये की मदद राशि देने का ऐलान किया है. मौजूदा समय में अंशुमान गायकवाड़ ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं. इसी स्थिति को देखते हुए उन्हें BCCI की ओर से 1 करोड़ की मदद राशि का ऐलान किया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2024, 02:25 PM IST
  • कपिल देव ने उठाई थी मदद की मांग
  • जय शाह ने परिवार से की बात
कौन हैं अंशुमान गायकवाड़, जिन्हें 1 करोड़ की राशि देने का BCCI ने किया ऐलान

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी अंशुमान गायकवाड़ को 1 करोड़ रुपये की मदद राशि देने का ऐलान किया है. मौजूदा समय में अंशुमान गायकवाड़ ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं. इसी स्थिति को देखते हुए उन्हें BCCI की ओर से 1 करोड़ की मदद राशि का ऐलान किया गया है. 

कपिल देव ने उठाई थी मदद की मांग 
हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव ने BCCI से अंशुमान गायकवाड़ की मदद के लिए आगे आने का आग्रह किया था. इस पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए BCCI सचिव जय शाह जल्द ही अंशुमान गायकवाड़ की मदद के लिए एक करोड़ का फंड जारी करने का आदेश दिया है. 

जय शाह ने परिवार से की बात 
रिपोर्ट्स की मानें, तो बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल ने बताया कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बोर्ड को ब्लड कैंसर से जूझ रहे पूर्व भारतीय दिग्गज की मदद के लिए एक करोड़ की मदद राशि जल्द निर्गत करने का निर्देश दिया है. साथ ही जय शाह ने अंशुमान गायकवाड़ के परिवार से भी बात की है और उनकी स्थिति का जायजा लिया है. 

टीम इंडिया के रह चुके हैं हेड कोच 
बता दें कि अंशुमान गायकवाड़ को साल 1997 से 99 के लिए मदन लाल के बाद बीसीसीआई का हेड कोच नियुक्त किया गया था. इसके बाद साल 2000 में भी अंशुमान गायकवाड़ को हेड कोच बनाया गया था. हालांकि, उनकी कोचिंग में टीम इंडिया कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी. 

ये भी पढ़ेंः IND vs ZIM: आखिरी मैच में इन खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव! हो सकते हैं मालामाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़