जानिए कौन हैं हैरी ब्रूक जिन्होंने रच दिया टी20 क्रिकेट का नया इतिहास

इस बीच इंग्लैंड के 22 वर्षीय खिलाड़ी हैरी ब्रूक ने शानदार शतक जड़कर टी20 क्रिकेट का नया इतिहास बना दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2022, 06:14 PM IST
  • PSL इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक
  • PSL में ब्रूक ने 48 गेंदों पर जड़ा शतक
जानिए कौन हैं हैरी ब्रूक जिन्होंने रच दिया टी20 क्रिकेट का नया इतिहास

नई दिल्ली: दुनिया की रोमांचक क्रिकेट लीग में से एक PSL में लगातार नये नये खिलाड़ी उबरकर सामने आ रहे हैं. इस बीच इंग्लैंड के 22 वर्षीय खिलाड़ी हैरी ब्रूक ने शानदार शतक जड़कर टी20 क्रिकेट का नया इतिहास बना दिया. 

PSL में ब्रूक ने 48 गेंदों पर जड़ा शतक

इंग्लैंड की यॉर्कशर काउंटी की ओर से खेलने वाले हैरी ब्रूक ने पांचवें पायदान पर बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंद में 102 रन की पारी खेलकर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैन्स से अपना परिचय कराया. उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर चारों तरफ शॉट खेले और हर गेंदबाज पर चौके छक्के जड़े.

ब्रूक की ऐतिहासिक पारी की बदौलत लाहौर कलंदर्स की टीम ने 12 रन पर 3 विकेट के स्कोर से उबरते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 197 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई.

उनके और फखर जमां के बीच चौथे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी हुई. ब्रूक ने 48 गेंद में 10 चौके और 5 छक्कों की बदौलत अपने करियर का पहला टी20 शतक जड़ा और अंत तक नाबाद रहे. इसके बाद उनकी टीम ने इस्लामाबाद यूनाईटेड को 20 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन के स्कोर पर रोक दिया और लाहौर को 66 रन के अंतर से जीत दिला दी. 

PSL इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक

हैरी ब्रूक ने पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक जड़ा है. हैरी ब्रूक ने अपनी टीम को उस समय मैच जिताया जब उसके लिए अगले राउंड में जाने के लिए ये आखिरी उम्मीद थी. लाहौर कलंडर्स के लिए खेलते हुए हैरी ब्रूक ने फखर जमां का शानदार अंदाज में साथ दिया. दोनों ने 31 गेंद में तेजी से चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी कर ली.

इसके बाद फखर जमां ने 27 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और टीम को ब्रूक के साथ मिलकर 11.3 ओवर में 100 रन के पार पहुंचा दिया लेकिन 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर जहीर खान की गेंद पर फहीम अशरफ के हाथों लपके गए. उस वक्त टीम का स्कोर 113 रन था. 

ये भी पढ़ें- IPL 2022: कब और कहां खेला जाएगा आईपीएल का अगला सीजन, BCCI ने बताई पूरी अपडेट

हैरी ने अब तक एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है जिसमे उन्होंने 10 रन बनाए थे. 22 साल के ब्रूक जल्द ही इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में जगह बना सकते हैं. आईपीएल में इस बार ऑक्शन हो चुका है और यदि वे अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हैं तो आईपीएल में भी फ्रेंचाइजी उन्हें मौक़ा दे सकती हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़