IND vs ENG 3rd Test: जानें कौन हैं सरफराज खान और ध्रुव जुरेल, जिन्हें टेस्ट मैच में मिला डेब्यू

 IND vs ENG 3rd Test: टीम इंडिया ने सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा मैच टेस्ट को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. वे डेब्यू टेस्ट मैच खेलेंगे.        

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 15, 2024, 11:18 AM IST
  • फर्स्ट क्लास में तिहरा शतक
  • सरफराज का करियर
IND vs ENG 3rd Test: जानें कौन हैं सरफराज खान और ध्रुव जुरेल, जिन्हें टेस्ट मैच में मिला डेब्यू

नई दिल्ली: IND vs ENG 3rd Test: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला आज खेला जा रहा है. ये टेस्ट मैच राजकोट में खेला खेला जा रहा है. टेस्ट मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव किया है. टीम इंडिया ने इस मैच में सरफराज और ध्रुव जुरेल को प्लेइंग 11 में जगह दी है. दोनों ही खिलाड़ी टेस्ट डेब्यू करेंगे. उन्हें टॉस से पहले भारतीय टीम की कैप दी गई.

घरेलू क्रिकेट में कहलाए जाते हैं रन मशीन
भारतीय क्रिकेटर सरफराज खान दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. वह घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हैं और इंडियन प्रीमियर लीग यानी (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं. 2014 और 2016 में वह आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में टीम इंडिया के लिए खेले थे. वह घरेलू क्रिकेट में रन मशीन कहलाए जाते हैं. 

कैसा रहा है सरफराज का करियर  
सरफराज के करियर का पहला इंटरनेशनल मैच होगा. सरफराज खान का अब तक सभी रिकॉर्ड अच्छा रहा है. वह फर्स्ट क्लास में तिहरा शतक भी लगा चुके हैं. सरफराज 45 मैचों में 3912 रन बनाए हैं. अब तक सरफराज 14 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. सरफराज का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 301 है. सरफराज खान ने 96 टी20 मैच भी खेले हैं. इसमें 1188 रन बनाए हैं. सरफराज टीम इंडिया ए के लिए भी खेल चुके हैं. सरफराज ने अहमदाबाद में 24 जनवरी को खेले गए मुकाबले में 161 रन बनाए थे.

जानें ध्रुव जुरेल का करियर
ध्रुव जुरेल एक युवा भारतीय क्रिकेटर हैं, जो घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं. वह दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में ध्रुव टीम इंडिया के उपकप्तान थे. ध्रुव जुरेल को इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. ध्रुव का घरेलू क्रिकेट में अच्छा रिकॉर्ड रहा है. 

उन्होंने 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 790 रन बनाए हैं. इस दौरान एक शतक और पांच अर्धशतक लगाए हैं. वे दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. ध्रुव का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 249 रन रहा है. वह लिस्ट ए के 10 मैचों में 189 रन बना चुके हैं. इस दौरान दो अर्धशतक लगाए हैं. ध्रुव का टी20 फॉर्मेट में भी अच्छा रिकॉर्ड रहा है.

ट्रेंडिंग न्यूज़