रोहित, हार्दिक या कोई और... T20 WC में कौन करेगा कप्तानी? जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

T20 World Cup 2024: अगले साल आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्ड कप का 9वां एडिशन खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान किसके हाथों में सौंपी जाए, इसपर लगातार चर्चा बनी हुई है. इसी बीच BCCI के सचिव जय शाह का वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. जय शाह का यह बयान 9 दिसंबर को महिला प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन के दौरान आया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 10, 2023, 10:43 AM IST
  • WPL ऑक्शन के दौरान कही बड़ी बात
  • भारत को फाइनल में मिली हार
रोहित, हार्दिक या कोई और... T20 WC में कौन करेगा कप्तानी? जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

नई दिल्लीः T20 World Cup 2024: अगले साल आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्ड कप का 9वां एडिशन खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कमान किसके हाथों में सौंपी जाए, इसपर लगातार चर्चा बनी हुई है. इसी बीच BCCI के सचिव जय शाह का वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर एक बड़ा बयान सामने आया है. जय शाह का यह बयान 9 दिसंबर को महिला प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन के दौरान आया है. 

WPL ऑक्शन के दौरान कही बड़ी बात 
दरअसल, शनिवार 9 दिसंबर को मुंबई में महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 का ऑक्शन चल रहा था. इस दौरान जय शाह ने कहा, 'टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत  जून में हो रही है. इससे पहले हमारे पास आईपीएल और अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज (जनवरी) है. इस दौरान हमें अच्छा निर्णय लेने में काफी मदद मिलेगी.' 

NCA की निगरानी में हैं हार्दिक पांड्या
वहीं, टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारत का कमान संभालने वाले हार्दिक पांड्या के हेल्थ पर अपडेट हुए जय शाह ने कहा, 'हम दिन-प्रतिदिन उनकी निगरानी कर रहे हैं. हार्दिक अभी एनसीए की निगरानी में हैं और वे खुद को फिट करने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि वे अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले फिट हो सकते हैं.' 

भारत को फाइनल में मिली हार 
बता दें कि हाल ही भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड का आयोजन हुआ था. इसमें रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था. भारत ने टूर्नामेंट के अपने सभी लीग मैचों में जीत हासिल की, लेकिन भाग्य का साथ नहीं मिलने की वजह से फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंह की खानी पड़ी. 

2022 के बाद नहीं खेला एक भी T20I मैच 
वहीं, इससे पहले साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भी भारत का प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा था लेकिन सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के हाथों बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से रोहित शर्मा ने एक भी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है. 

ये भी पढ़ेंः टी20 के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह ने दक्षिण अफ्रीका में खेलने के लिए बनाया खास प्लान, बोले-

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  
 
 

ट्रेंडिंग न्यूज़