IPL 2024: 8 सालों तक मिचेल स्टार्क ने IPL से क्यों बनाई थी दूरी, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग में मिचेल स्टार्क की लंबे समय बाद वापसी हो रही है. साल 2015 के बाद ये पहली बार होगा, जब स्टार्क IPL में खेलते नजर आएंगे. इतने समय तक उन्होंने IPL से दूरी क्यों बनाई और इससे उन्हें क्या फायदा मिला, इसको लेकर स्टार्क ने खुद खुलासा किया है.

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 24, 2023, 04:26 PM IST
  • 2015 के बाद होगी स्टार्क की IPL में वापसी
  • IPL में RCB की ओर से खेले हैं मिचेल स्टार्क
IPL 2024: 8 सालों तक मिचेल स्टार्क ने IPL से क्यों बनाई थी दूरी, खुद किया चौंकाने वाला खुलासा

नई दिल्लीः IPL 2024 का रोमांच अभी से ही सर चढ़ कर बोलने लगा है. साल 2024 में इस टूर्नामेंट का 17वां सीजन खेला जाएगा. इसके लिए मंगलवार 19 दिसंबर को दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी कराई गई. नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को दो बार के चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24 करोड़ 75 लाख रुपये के साथ अपनी टीम में शामिल किया. इसके साथ ही स्टार्क आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी भी बने. 

2015 के बाद होगी स्टार्क की IPL में वापसी
इंडियन प्रीमियर लीग में मिचेल स्टार्क की लंबे समय बाद वापसी हो रही है. साल 2015 के बाद ये पहली बार होगा, जब स्टार्क IPL में खेलते नजर आएंगे. इतने समय तक उन्होंने IPL से दूरी क्यों बनाई और इससे उन्हें क्या फायदा मिला, इसको लेकर स्टार्क ने खुद खुलासा किया है. उनका कहना है कि IPL के दौरान मिले ब्रेक से उन्हें तरोताजा होने और इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए फिट रहने में मदद मिली. 

'खुद को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए रखा तैयार'
मिचेल स्टार्क ने कहा, ‘एक तरह के क्रिकेट कार्यक्रम को व्यवस्थित करना ही काफी कठिन है. एक साथ दो की बात तो छोड़ ही दो. इसलिए मैंने हमेशा क्रिकेट से दूर एलिसा के साथ समय बिताया है या परिवार के साथ समय बिताया है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए तैयार और फिट रहने के लिए अपने शरीर को तरोताजा रखा.’ 

'दूरी बनाने से टेस्ट क्रिकेट को मिली मदद'
उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे इसका कोई अफसोस नहीं है. मुझे लगता है कि इससे निश्चित रूप से मेरे टेस्ट क्रिकेट को मदद मिली है. पैसा हमेशा अच्छा होता है और निश्चित रूप से इस साल भी था, लेकिन मैंने हमेशा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्राथमिकता दी है और मुझे लगता है कि इससे मेरे खेल को मदद मिली है.’ 

IPL में RCB की ओर से खेले हैं मिचेल स्टार्क
आईपीएल में स्टार्क को साल 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 5 करोड़ की राशि के साथ अपनी टीम में शामिल किया था. मगर IPL 2014 और 2015 में टीम का हिस्सा रहने के बाद RCB ने उन्हें रिलीज कर दिया था. इसके बाद लंबे समय तक उन्होंने खुद को IPL से दूर रखा लेकिन अब वापसी कर रहे हैं. बात अगर स्टार्क के आईपीएल करियर की करें, तो अभी तक 27 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 7.17 की इकोनॉमी से 34 विकेट चटकाए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर चार विकेट चटकाने का रहा है.

ये भी पढ़ेंः WFI के निलंबन पर नए अध्यक्ष संजय सिंह ने दी प्रतिक्रिया, नड्डा से मिलने पहुंचे बृजभूषण सिंह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़