Team India New Head Coach: क्या गौतम गंभीर ही बनेंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच? BCCI से डील पक्की होने का दावा

Team India New Head Coach: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया का नया हेड कोच कौन होगा, अभी तक यह गुत्थी सुलझती हुई नहीं दिखाई दे रही है. हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि BCCI बहुत ही जल्द इस राज से पर्दा हटाने जा रहा है कि टीम इंडिया का नया हेड कोच कौन बनेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 29, 2024, 04:41 PM IST
  • सबसे बड़े दावेदारों में हैं गौतम गंभीर
  • 2027 तक रहेगा नए हेड कोच का कार्यकाल
Team India New Head Coach: क्या गौतम गंभीर ही बनेंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच? BCCI  से डील पक्की होने का दावा

नई दिल्लीः Team India New Head Coach: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया का नया हेड कोच कौन होगा, अभी तक यह गुत्थी सुलझती हुई नहीं दिखाई दे रही है. हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि BCCI बहुत ही जल्द इस राज से पर्दा हटाने जा रहा है कि टीम इंडिया का नया हेड कोच कौन बनेगा. रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि BCCI गौतम गंभीर को नया हेड कोच नियुक्त करने को लेकर मुड बना चुका है और इसको लेकर दोनों के बीच डील भी पक्की हो गई है. 

सबसे बड़े दावेदारों में हैं गौतम गंभीर 
हालांकि, अभी तक इसकी ऑफिशियल जानकारी कुछ सामने नहीं आई है. जानकारी इस बात की भी सामने नहीं आई है कि गौतम गंभीर ने हेड कोच के लिए कब आवेदन किया है. लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट्स की मानें, तो गौतम गंभीर इस पद के लिए सबसे बड़े दावेदारों में से एक हैं. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि उन्होंने औपचारिक रूप से इस पद के लिए आवेदन कर दिया है. हालांकि, अभी तक गंभीर और बोर्ड की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है. 

'सिर्फ घोषणा करने की है देरी'
क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें, तो एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक बीसीसीआई के टॉप लेवल के अधिकारियों के बहुत करीब हैं और उन्होंने ही क्रिकबज को बताया है कि गंभीर को टीम का नया हेड कोच बनने को लेकर डील पक्की हो गई है. बस इसे लेकर घोषणा करने की देरी है. हालांकि, अभी तक इस तरह की कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. 

2027 तक रहेगा नए हेड कोच का कार्यकाल 
बता दें कि टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद समाप्त हो जा रहा है. इसे देखते हुए BCCI ने नए हेड कोच के लिए आवेदन मांगे थे. बोर्ड की ओर से आवेदन की आखिरी तारीख 26 मई शाम 6 बजे तक का रखा गया था. अब जो भी टीम इंडिया का नया हेड कोच बनेगा उसका कार्यकाल 1 जुलाई 2024 से 31 दिसंबर 2027 तक रहेगा. हेड कोच के साथ 14-16 सपोर्ट स्टाफ भी नियुक्त किए जाएंगे. 

ये भी पढ़ेंः KKR vs SRH IPL 2024 Final Live Score: कोलकाता ने तीसरी बार जीता आईपीएल का खिताब, 8 विकेट से हैदराबाद की दी पटखनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़