World Cup 2023: जोस बटलर ने इन पर फोड़ा अफगानिस्तान से मिली करारी हार का ठीकरा, बोले...

World Cup 2023: अफगानिस्तान के हाथों विश्व कप में इंग्लैंड को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड कप में हुए इस उलटफेर का के बाद मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम उस स्तर पर नहीं खेल पा रही, जैसे उसे खेलना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2023, 02:33 PM IST
  • इंग्लैंड की तीन मैचों में दूसरी हार
  • 'अफगानिस्तान जीत के हकदार थे'
World Cup 2023: जोस बटलर ने इन पर फोड़ा अफगानिस्तान से मिली करारी हार का ठीकरा, बोले...

नई दिल्ली: World Cup 2023: अफगानिस्तान के हाथों विश्व कप में इंग्लैंड को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड कप में हुए इस उलटफेर का के बाद मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम उस स्तर पर नहीं खेल पा रही, जैसे उसे खेलना चाहिए.

रविवार को मैच में बटलर ने लक्ष्य का पीछा करने का विकल्प चुना और बांग्लादेश पर जीत से अपनी प्लेइंग-11 को बरकरार रखा.

इंग्लैंड की बल्लेबाजी रही बेहद खराब
अफगानिस्तान को 284 रन पर आउट करने के बाद इंग्लैंड की बल्लेबाजी बेहद खराब रही और 215 रन पर उनकी पूरी टीम पवेलियन लौट गई. राशिद खान और मुजीब उर रहमान ने तीन-तीन विकेट लिए.

अफगानिस्तान के खिलाफ इस हार के बाद इंग्लैंड को मौजूदा प्रतियोगिता के तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा, जिससे उनके खिताब की रक्षा मुश्किल स्थिति में आ गई.

'अफगानिस्तान जीत के हकदार थे'
मैच के बाद बटलर ने कहा, 'यहां पहले कुछ मैच देखने के बाद जाहिर तौर पर भारत अपने लाइनअप में अतिरिक्त सीमर के साथ गया था, हमने सोचा कि विकेट इसी तरह होगा और शायद दूसरे हाफ में ओस आएगी, लेकिन नहीं मुझे लगता है कि हमारे पास जो भी लाइन-अप था, हम उतने अच्छे नहीं थे और हमने अच्छा नहीं खेला और इसका पूरा श्रेय अफगानिस्तान को जाता है, वे जीत के हकदार हैं.'

सेमीफाइनल की राह हुई थोड़ी मुश्किल
उन्होंने अफगानिस्तान से हार को एक बड़ा झटका बताया और अपनी टीम से अपना आत्मविश्वास न खोने की अपील की, क्योंकि इंग्लैंड को अब सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका पाने के लिए अपने शेष छह लीग चरण मैचों में से कम से कम पांच जीत की जरूरत है.

यह भी पढ़िएः भारत-पाक मैच में समर्थकों से जुड़े विवाद के बीच गिरिराज सिंह बोले, समर्थन का धर्म से लेना-देना नहीं 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़