GGT vs RCBW: इस खिलाड़ी ने WPL का सबसे तेज अर्धशतक लगा अपनी टीम को दिलाई पहली जीत

GGT vs RCBW: महिला प्रीमियर लीग में बुधवार को सबसे तेज अर्धशतक लगा. सोफिया डंकली ने महज 28 गेंद में 65 रन की आतिशी पारी खेली. गुजरात जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का यह लीग की तीसरा-तीसरा मैच था. इससे पहले दोनों टीमें अपने शुरुआती दो मुकाबले हार चुकी है.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 9, 2023, 07:52 AM IST
  • गुजरात जाइंट्स ने बनाए 201 रन
  • आखिरी ओवर में चाहिए थे 24 रन
GGT vs RCBW: इस खिलाड़ी ने WPL का सबसे तेज अर्धशतक लगा अपनी टीम को दिलाई पहली जीत

नई दिल्लीः GGT vs RCBW: महिला प्रीमियर लीग में बुधवार को सबसे तेज अर्धशतक लगा. सोफिया डंकली ने महज 28 गेंद में 65 रन की आतिशी पारी खेली. गुजरात जाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का यह लीग की तीसरा-तीसरा मैच था. इससे पहले दोनों टीमें अपने शुरुआती दो मुकाबले हार चुकी है.

लेकिन, सोफिया डंकली के 65 रन और फिर हरलीन देओल की 67 रन की तेज पारी की बदौलत गुजरात जाइंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 11 रन से रहा दिया. यह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की लगातार तीसरी हार है, जबकि गुजरात को पहली बार जीत का स्वाद चखने को मिला.

गुजरात जाइंट्स ने बनाए 201 रन
गुजरात की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 201 रन बनाये. जवाब में आरसीबी छह विकेट पर 190 रन ही बना सकी. आरसीबी की सलामी बल्लेबाज सोफी डेवाइन ने अकेले मोर्चा संभालते हुए 45 गेंद में आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 66 रन बनाये, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला. 

आखिरी ओवर में चाहिए थे 24 रन
आखिर में हीथर नाइट ने 11 गेंद में नाबाद 30 रन बनाकर उम्मीद जगाई, लेकिन आखिरी दो ओवर में टीम को 33 और आखिरी ओवर में 24 रन चाहिए थे, जो बनाना लगभग असंभव था. आरसीबी की स्टार बल्लेबाज और कप्तान स्मृति मंधाना एक बार फिर नाकाम रही और 18 के स्कोर पर आउट हो गई. एलिसे पेरी भी 32 रन ही बना सकी हालांकि डेवाइन के साथ दूसरे विकेट के लिये उन्होंने 43 रन जोड़े. 

दूसरी बार विरोधी टीम ने आरसीबी के खिलाफ बनाए 200 रन
पेरी 25 गेंद में 32 रन बनाकर 12वें ओवर में आउट हुई. वहीं रिचा घोष भी दस ही रन बना सकी. इससे पहले ब्रेबोर्न स्टेडियम पर लगातार तीसरे मैच में आरसीबी के गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए और दूसरी बार विरोधी टीम ने 200 के पार का स्कोर बनाया. डंकली ने 232 के स्ट्राइक रेट से 65 रन बनाए. दूसरी ओर हरलीन ने 45 गेंद में 67 रन बनाए, जिसमें नौ चौके और एक छक्का शामिल था. 

हरलीन को मिले दो जीवनदान
हरलीन को अपनी पारी में दो जीवनदान भी मिले. प्रीति बोस ने उनका कठिन कैच उस समय छोड़ा जब वह 61 रन पर थी. इसके बाद रिचा घोष ने आसान स्टम्पिंग का मौका भी गंवाया. एस मेघना पहले ओवर में एक भी रन नहीं बना सकी. इसके बाद डंकली ने दूसरे ओवर में एलिसे पैरी को चौका लगाया और तीसरे ओवर में मेगान शट को लगातार चौके जड़े. इसके बाद मेघना ने तीसरे ओवर में पैरी को चौका लगाया, लेकिन आखिरी गेंद पर विकेट के पीछे रिचा को कैच दे बैठी. 

डंकली ने 18 गेंदों में जड़ा पचासा
डंकली ने रेणुका सिंह का स्वागत छक्के के साथ किया. उन्होंने आरसीबी की स्पिनर बोस को पांचवें ओवर में चार चौके और एक छक्का लगाकर 23 रन निकाले. इसके साथ ही उन्होंने 18 गेंद में अपना पचासा पूरा किया जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल थे. उन्होंने श्रेयांका पाटिल को छक्का और चौका लगाकर हरलीन के साथ सिर्फ 26 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. 

पाटिल ने ही हालांकि उन्हें लांग आफ पर हीथर नाइट के हाथों लपकवाकर उनकी पारी का अंत किया. इसके बाद हरलीन और एशले गार्डनर (19) ने अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. हरलीन ने पैरी को चौका लगाया जबकि 12वें ओवर में शट को एक छक्का और एक चौका जड़ा. नाइट ने गार्डनर को आउट किया. गार्डनर और हरलीन ने 36 गेंद में 53 रन जोड़े. 

(इनपुटः भाषा)

यह भी पढ़िएः चौथे टेस्ट से ठीक पहले वर्ल्ड क्लास भारतीय खिलाड़ी को लेकर आई अच्छी खबर, यूं होगी उनकी वापसी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़