खरीद डाला 137 करोड़ का आलीशान बंगला, जानिए कौन है दिल्ली का सबसे महंगा घर खरीदने वाला ये शख्स

Aakash Chaudhry House: हम बात कर रहे हैं आकाश चौधरी की. चौधरी ने राष्ट्रीय राजधानी के एक पॉश इलाके में 137 करोड़ रुपये में एक आलीशान बंगला खरीदा है. 1293.47 वर्ग मीटर के आवास का सौदा हाल ही में सबसे बड़े व्यक्तिगत संपत्ति सौदों में से एक है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2023, 06:00 PM IST
  • हम बात कर रहे हैं आकाश चौधरी की
  • उन्होंने 137 करोड़ रुपये में एक आलीशान बंगला खरीदा
खरीद डाला 137 करोड़ का आलीशान बंगला, जानिए कौन है दिल्ली का सबसे महंगा घर खरीदने वाला ये शख्स

Aakash Chaudhry House: हाल के दिनों में दिल्ली-एनसीआर के सबसे बड़े रियल एस्टेट सौदों में से एक पूरा हुआ. इसके लिए आकाश बायजू के 7,300 करोड़ रुपये के अप्रत्याशित लाभ का एक हिस्सा खर्च किया गया है. हम बात कर रहे हैं आकाश चौधरी की. चौधरी ने राष्ट्रीय राजधानी के एक पॉश इलाके में 137 करोड़ रुपये में एक आलीशान बंगला खरीदा है. 1293.47 वर्ग मीटर के आवास का सौदा हाल ही में सबसे बड़े व्यक्तिगत संपत्ति सौदों में से एक है.

इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस से MBA और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में भी पढ़ाई करने वाले चौधरी भारत में सबसे सफल प्रतिस्पर्धी परीक्षा संस्थानों में से एक, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (AESL) को देखते हैं. उनके पिता जेसी चौधरी द्वारा इस कंपनी को स्थापित किया गया था. फिर 2021 में बायजू द्वारा 950 मिलियन डॉलर नकद और इक्विटी में अधिग्रहित किया गया. यह वैश्विक स्तर पर एडटेक क्षेत्र में सबसे बड़े अधिग्रहणों में से एक था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चौधरी ने बंगले के लिए 8.22 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी का भुगतान किया था, जो नई दिल्ली में डिप्लोमैटिक एन्क्लेव में कौटिल्य मार्ग पर स्थित है. संपत्ति का पंजीकरण 1 अगस्त, 2022 को किया गया था. संपत्ति को बेचने वाली ओरिएंटल स्ट्रक्चर इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड की सुमित्रा चक्रवर्ती थीं.

चौधरी परिवार का फोकस
बायजू-आकाश डील के बाद से चौधरी परिवार रियल एस्टेट पर फोकस कर रहा है. इससे पहले, जेसी चौधरी ने दक्षिण दिल्ली में 100 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत पर 2,000 वर्ग गज की संपत्ति और साथ ही लगभग 96 करोड़ रुपये में 5 एकड़ का फार्महाउस खरीदा था.

ये भी पढ़ें- Government School Midday Meal: सरकारी स्कूलों के बच्चों को अब परोसे जाएंगे ये स्वादिष्ट व्यंजन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़