अदाणी पोर्ट 24 जून को सेंसेक्स में होगा शामिल, आईटी दिग्गज विप्रो होगा बाहर

Sensex News: अदाणी पोर्ट की सेंसेक्स में एंट्री ने बाजार को आश्चर्यचकित किया है, क्योंकि इस हफ्ते बाजार में आई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि अदाणी एंटरप्राइजेज, विप्रो की जगह सेंसेक्स में ले सकता है.

Written by - IANS | Last Updated : May 24, 2024, 08:01 PM IST
  • अदाणी पोर्ट की सेंसेक्स में एंट्री
  • विप्रो की जगह सेंसेक्स में होगा शामिल
अदाणी पोर्ट 24 जून को सेंसेक्स में होगा शामिल, आईटी दिग्गज विप्रो होगा बाहर

Sensex News: अदाणी ग्रुप की पोर्ट कंपनी अदाणी पोर्ट एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (एसईजेड) 24 जून को बीएसई के मुख्य बेंचमार्क सेंसेक्स में शामिल होने जा रहा है. अदाणी पोर्ट बीएसई के बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स में विप्रो की जगह लेगा.

एशिया इंडेक्स प्राइवेट की ओर से शुक्रवार को इंडेक्स में बदलाव के नतीजे जारी किए गए. इसमें बताया गया कि 24 जून को अदाणी पोर्ट सेंसेक्स में विप्रो की जगह लेगा.

अदाणी पोर्ट की सेंसेक्स में एंट्री ने बाजार को आश्चर्यचकित किया है, क्योंकि इस हफ्ते बाजार में आई एक रिपोर्ट में बताया गया था कि अदाणी एंटरप्राइजेज, विप्रो की जगह सेंसेक्स में ले सकता है.

आज का कारोबार
शुक्रवार को कारोबारी सत्र में भी अदाणी ग्रुप के शेयरों में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला. अदाणी टोटल गैस 2.5 प्रतिशत बढ़कर, अदाणी ग्रीन एनर्जी और अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस करीब 0.50 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ. हालांकि, अदाणी एंटरप्राइजेज करीब सपाट बंद हुआ है.

भारतीय बाजार में शुक्रवार के सत्र में सीमित दायरे में कारोबार देखने को मिला. सेंसेक्स 7 अंक और निफ्टी 10 अंक की गिरावट के साथ क्रमश: 75,410 अंक और 22,957 अंक पर बंद हुआ.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़