Amul Milk Price Hike: अमूल दूध के बढ़े भाव, जानें आज से कितने रुपये महंगा मिलेगा 1 लीटर दूध

Amul Doodh Price Hike: आज से आम आदमी की जेब पर सीधा असर पड़ने वाला है. रोजमर्रा की जरूरतों में से एक अमूल दूध के आज यानी कि 3 जून से रेट बढ़ गे हैं. अमूल कंपनी ने एक लीटर दूध पर 2 रुपये की बढ़ोतरी की है. जानें क्या है लेटेस्ट प्राइस...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 3, 2024, 07:18 AM IST
Amul Milk Price Hike: अमूल दूध के बढ़े भाव, जानें आज से कितने रुपये महंगा मिलेगा 1 लीटर दूध

नई दिल्ली, Amul milk Price Hike: देश की जनता पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ी है. अपने ग्राहकों को अमूल ने बड़ा झटका दे दिया है. ग्राहकों को अब अमूल दूध खरदीने के लिए और जेब ढीली करनी पड़ेगी. अमूल कपनी के प्रोडक्ट्स की सेल करने वाले गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ोतरी कर दी है, जिसके तहत अमूल दूध खरीदने वाले ग्राहकों पर इसका सीधा असर पड़ेगा.

आज से इस रेट मिलेगा 1 लीटर दूध 
3 जून 2024 यानी की आज से पूरे देश में ये कीमतें लाडू हो जाएगी. गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन GCMMF ने दूध की कीमतों को लेकर अधिक जानकारी देते हुए कहा कि दूध के ऑपरेशन और प्रोडक्शन की कुल लागत में बढ़ोतरी हो रही थी. इसको देखते अमूल दूध की कीमतों में 2 जून से  2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई.

अमूल दूध के दाम बढ़ने के बाद ग्राहकों को अब अमूल गोल्ड यानि कि फुल क्रीम दूध खरीदने के लिए 66 रुपये देने होंगे. वहीं आधा लीटर अमूल गोल्ड की कीमत 34 रुपये होगी. बता दें कि अमूल ताजा आधा लीटर की कीमत बढ़कर अब 27 रुपये हो गई है. अमूल शक्ति आधा लीटर की कीमत 30 रुपये कर दी गई है. अमूल ताजा स्मॉल पाउच में कंपनी को तरह से कोई बढ़ोतरी की जानकारी नहीं दी गई है. 

अगर आप अमूल गाय का दूध लेंगे, तो आपको एक लीटर दूध के 56 रुपये चुकाने होंगे. इसके साथ ही अमूल ताजा की कीमत 54 रुपये और अमूल टी-स्पेशल की कीमत 62 रुपये प्रति लीटर होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़