Apple: सितंबर में लॉन्च हो सकता है आईफोन 14, कैमरे में होगा बड़ा बदलाव

Apple: एप्पल की आईफोन 14 सीरीज को लेकर कई जानकारियां सामने आई हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2022, 08:55 PM IST
  • 48 एमपी का होगा आईफोन का कैमरा
  • दो ईसिम कार्ड को समर्थन करेगा फोन
Apple: सितंबर में लॉन्च हो सकता है आईफोन 14, कैमरे में होगा बड़ा बदलाव

सैन फ्रांसिस्कोः Apple: एप्पल की आईफोन 14 सीरीज को लेकर कई जानकारियां सामने आई हैं. इसकी लॉन्चिंग और फीचर्स को लेकर कुछ रिपोर्ट्स में चर्चा की गई है. उम्मीद जताई जा रही है कि सितंबर या उसके आसपास आईफोन 14 सीरीज की घोषणा हो सकती है. एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि प्रो मॉडल बड़े कैमरा अपग्रेड के साथ आएंगे.

48 मेगापिक्सल का होगा कैमरा
वर्तमान आईफोन प्रो 12 एमपी कैमरा के साथ शिप किए जा रहे हैं. हालांकि, आईफोन 14 प्रो मॉडल में 48 एमपी कैमरा होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आईफोन 14 प्रो सीरीज (अस्थायी नाम) में 48 मिलियन पिक्सेल का प्राथमिक कैमरा पेश किए जाने की उम्मीद है, जिसे एप्पल इस साल रिलीज करेगा. 

यह 2022 में 12 मिलियन पिक्सेल उत्पादों को 15 प्रतिशत तक कम कर देगा.

हाल ही में, एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कू ने भी दावा किया था कि 2022 आईफोन 14 प्रो और 14 प्रो मैक्स कैमरे के लिए होल-पंच कटआउट पर शिफ्ट हो जाएंगे. एप्पल ने कथित तौर पर प्रमुख अमेरिकी वाहकों को इस साल सितंबर तक ईसिम-ओनली स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी करने की सलाह दी है.

यह संभव है कि मूल रूप से अफवाह के रूप में कुछ आईफोन 15 मॉडल के बजाय एप्पल कुछ आईफोन 14 मॉडल से शुरू होने वाले भौतिक सिम कार्ड स्लॉट को हटा सकता है.

वॉटर रेसिस्टेंस में हो सकता है सुधार
यह भी कहा गया है कि दो ई सिम कार्ड के लिए समर्थन होगा, जिससे डुयल सिम कार्यक्षमता सुनिश्चित होगी. सिम कार्ड स्लॉट को हटाने से वॉटर रेसिस्टेंस में और सुधार हो सकता है.

अगली फ्लैगशिप सीरीज, आईफोन 14 लाइन-अप, 2 टीबी तक की स्टोरेज के साथ आएगी. एप्पल अगले साल के आईफोन के लिए क्यूएलसी फ्लैश स्टोरेज को अपनाएगा और नई स्टोरेज तकनीक की बदौलत यह क्षमता को 2 टीबी तक बढ़ा देगा.

यह भी पढ़िएः Makar Sankranti 2022: इन संदेशों के जरिए प्रियजनों को दें शुभकामनाएं, खास बनेगा त्योहार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़