अब WhatsApp के जरिए खरीदें म्यूचुअल फंड, Axis AMC ने कम किया झंझट

यदि आप म्यूचुअल फंड में निवेश करने के मूड में हैं, लेकिन आपको इसकी प्रक्रिया वगैरह सब झंझट लगता है तो अब आपकी हर मुश्किल आसान हो गई है. म्यूचुअल फंड में निवेश करना अब WhatsApp पर चैट करने जितना आसान हो गया है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 28, 2020, 12:10 PM IST
  • WhatsApp के जरिए करिए म्यूचुअल फंड में निवेश
  • Axis AMC ने निवेशकों के लिए शुरू की सेवा
  • सिर्फ 2 मिनट में शुरू कर सकते हैं SIP
अब WhatsApp के जरिए खरीदें म्यूचुअल फंड, Axis AMC ने कम किया झंझट

नई दिल्ली: क्या आप म्यूचुअल फंड में निवेश करने के बारे में विचार कर रहे हैं और आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है? अब आपकी ये मुश्किल भी आसान हो गई है. म्यूचुअल फंड में निवेश करना अब उतना ही आसान हो गया है जितना कि WhatsApp पर चैट करना. Axis AMC (Axis Asset Management Company) ने अपने ग्राहकों के ये प्रक्रिया आसान कर दी है. अब WhatsApp के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश करने की शुरुआत हो गई है. 

WhatsApp के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश

WhatsApp के जरिए Axis AMC के निवेशक कंपनी की म्यूचुअल फंड की किसी भी स्कीम में एकमुश्त निवेश या SIP कर सकते हैं. म्युचुअल फंड की किसी स्कीम के बारे में रजिस्टर्ड निवेशकों को WhatsApp पर ही कई जानकारियां भी उपलब्ध कराई जाएंगी. जिससे उन्हें ये पता होगा कि जिस स्कीम में वो निवेश कर रहे हैं उसकी परफॉर्मेंस कैसी है. इस रास्ते का इस्तेमाल करके उन्हें निवेश को लेकर फैसले करने में काफी सहूलियत होगी. म्यूचुअल फंड में निवेश की पूरी प्रक्रिया WhatsApp के जरिए सिर्फ कुछ मिनटों में पूरी हो जाती है. इसके बाद निवेशक को एक कंफर्मेशन मैसेज भी मिल जाता है.

जानिए, कैसे कर सकते हैं WhatsApp से निवेश?

अपने निवेशकों की सहूलियत के लिए Axis AMC ने जो WhatsApp का रास्ता बनाया है, उसके जरिए यदि कोई भी निवेशक म्यूचुअल फंड में निवेश करने की चाहत रखते हैं तो एक WhatsApp नंबर '7506771113' जारी किया गया है. इसी नंबर पर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से सिर्फ 'Hi' लिखकर मैसेज भेजना है. इसके बाद आपके निवेश की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

सर्विस के जरिए स्टेटस और स्टेटमेंट भी मिलेगा

 निवेशकों को Axis AMC की WhatsApp Chatbot सर्विस में सिर्फ म्यूचुअल फंड में निवेश की सुविधा ही नहीं, बल्कि और भी कई सुविधाएं मिलती हैं. जानकारी के अनुसार जिन फंड्स में निवेशक ने पैसा लगाया है उसकी नेट असेट वैल्यू (NAV) चेक किया जा सकता है. आप अपने पोर्टफोलियो वैल्यूएशन को भी शेयर कर सकते हैं.

इस सुविधा का इस्तेमाल करके निवेशक अपनी SIPs (Systematic Investment Plan) ट्रांजैक्शन का स्टेटस चेक कर सकते हैं, मतलब ये कि SIP की खरीद, बिक्री के स्टेटस का पता भी हाथों हाथ लगाया जा सकता है. इसके अलावा यदि निवेशक चाहें तो इस सुविधा का इस्तेमाल करके अकाउंट स्टेटमेंट भी अपनी ई-मेल आईडी पर मंगवा सकते हैं.

WhatsApp पर ही की जा सकती है शिकायत

यदि आपको फंड हाउस से संबंधित कोई भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो  WhatsApp के जरिए ही इसकी शिकायत की जा सकती है. Axis AMC ने दावा किया है कि निवेशकों को रियल टाइम रिजॉल्यूशन मिलता है. मतलब ये कि शिकायत पर तुरंत  कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें: ये पांच लक्षण दिखें तो समझ जाइये आपकी इम्युनिटी कमजोर है

इसे भी पढ़ें: आखिर कैसे भारतीयों की बड़ी आबादी कोरोना से बचने में कामयाब रही?

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़