Bank Holiday: आज से लगातार तीन दिन बैंक रहेंगे बंद, अटक सकते हैं ये जरूरी काम

Bank Holiday August 2022: इस हफ्ते भी लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहने वाले हैं. तो अगर आपको इस हफ्ते बैंक जाकर कोई काम कराना है तो आपके लिए बैंकिंग छुट्टियों से अपडेट रहना बेहद जरूरी हो जाता है. जिससे आप बैंक आने जाने में होने वाली परेशानियों से बचे रहें. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 7, 2022, 08:50 AM IST
  • अगस्त में लंबी है बैंक हॉलिडेज की लिस्ट
  • इस हफ्ते भी लगातार तीन दिन बैंक हैं बंद
Bank Holiday: आज से लगातार तीन दिन बैंक रहेंगे बंद, अटक सकते हैं ये जरूरी काम

नई दिल्ली. Bank Holiday August 2022: अगस्त महीने में पड़ने वाली बैंकिंग हॉलिडेज यानी छुट्टियों की लिस्ट खासी लंबी है. इसकी वजह है कि, अगस्त में स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन और जन्माष्टमी जैसे कई अहम त्योहार हैं. इसी कड़ी में इस हफ्ते भी लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहने वाले हैं. तो अगर आपको इस हफ्ते बैंक जाकर कोई काम कराना है तो आपके लिए बैंकिंग छुट्टियों से अपडेट रहना बेहद जरूरी हो जाता है. जिससे आप बैंक आने जाने में होने वाली परेशानियों से बचे रहें. 

इस हफ्ते लगातार तीन दिन तक बैंक हैं बंद

आरबीआई द्वारा जारी की गई छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक, इस हफ्ते लगातार तीन दिनों तक बैंक में छुट्टियां रहेंगी. यह तीनों छुट्टियां, 7, 8 और 9 अगस्त के दिन पड़ने वाली हैं. 7 अगस्त यानी आज रविवार है, जिस वजह से पूरे देश भर के बैंकों में कामकाज नहीं होगा. इसके बाद अगली छुट्टी 8 अगस्त को पड़ेगी. 8 अगस्त को मुहर्रम के पहले दिन के मौके पर जम्मू और कश्मीर जोन के बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 9 अगस्त को मुहर्रम के दूसरे दिन के मौके पर अगरतला, अहमदाबाद, अइजोल, बेलापुर, बेंगलुरु, भोपाल, चेन्नई, हैदराबाद, जयपुर, कानुपर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पटना, रायपुर और रांची के बैंकों में अवकाश रहेगा. 

अगस्त में कुल 18 दिन बैंक हैं बंद

अगस्त में कुल 18 दिनों तक बैंकों में अवकास रहने वाला है. बता दें कि, अगस्त में स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन और जन्माष्टमी जैसे कई अहम त्योहार हैं. जिस वजह से अगस्त महीने में पड़ने वाले त्योहारों की लिस्ट भी खासी लंबी है. वैसे तो आज के वक्त में लगभग बैंकिंग काम मोबाइल के जरिए ऑनलाइन ही हो जाते हैं, लेकिन फिर भी चेक क्लियरें, अकाउंट बंद कराने, केवाईसी कराने, और काता ट्रांसफर कराने जैसे जैसे कामों के लिए हमें बैंकों का रुख करना पड़ता है. 

यह भी पढ़ें: RBI रेपो रेट इजाफे का दिखा पहला असर, चंद घंटों में ही इन दो बैंकों ने महंगा किया लोन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़