Bank FD Rates: बैंक ऑफ बड़ौदा ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर बढ़ाई ब्याज दरें, वरिष्ठ नागरिकों को होगा अधिक फायदा

Bank of Baroda latest FD rates: BOB ने एक बयान में कहा, 'विभिन्न अवधि की दो करोड़ रुपये तक की सावधि जमाओं पर ब्याज दर 0.01 प्रतिशत से 1.25 प्रतिशत तक बढ़ाई गई है.' नयी दरें 29 दिसंबर, 2023 से लागू हैं. बयान के मुताबिक सर्वाधिक 1.25 प्रतिशत वृद्धि 7-14 दिनों की अवधि में की गई है. इन जमाओं के लिए ब्याज दर तीन प्रतिशत से बढ़ाकर 4.25 प्रतिशत कर दी गई है. इसके बाद 15-45 दिन की पूर्ण अवधि के लिए ब्याज दर एक प्रतिशत बढ़कर 4.50 प्रतिशत कर दी गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2023, 01:08 PM IST
  • वरिष्ठ नागरिकों को 7.75% तक ब्याज दर प्रदान होगा
  • यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने भी FD पर ब्याज दरें बढ़ाई
Bank FD Rates: बैंक ऑफ बड़ौदा ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर बढ़ाई ब्याज दरें, वरिष्ठ नागरिकों को होगा अधिक फायदा

Bank of Baroda latest FD rates: सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने विभिन्न अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की ब्याज दरों को 1.25 प्रतिशत तक बढ़ाया है. इससे पहले, भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाई थीं. BOB ने एक बयान में कहा, 'विभिन्न अवधि की दो करोड़ रुपये तक की सावधि जमाओं पर ब्याज दर 0.01 प्रतिशत से 1.25 प्रतिशत तक बढ़ाई गई है.' नयी दरें 29 दिसंबर, 2023 से लागू हैं.

बयान के मुताबिक सर्वाधिक 1.25 प्रतिशत वृद्धि 7-14 दिनों की अवधि में की गई है. इन जमाओं के लिए ब्याज दर तीन प्रतिशत से बढ़ाकर 4.25 प्रतिशत कर दी गई है. इसके बाद 15-45 दिन की पूर्ण अवधि के लिए ब्याज दर एक प्रतिशत बढ़कर 4.50 प्रतिशत कर दी गई है.

वरिष्ठ नागरिकों के लिए नई दरें
वरिष्ठ नागरिकों के लिए भी यहां अच्छी खबर है. बता दें कि अब बैंक ऑफ बड़ौदा वरिष्ठ नागरिकों को सात दिनों से दस साल में परिपक्व होने वाली जमा राशि पर 4.75% से 7.75% तक ब्याज दर प्रदान करेगा.

यूनियन बैंक ने एफडी दरें बढ़ाईं
इसके अलावा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने भी FD पर ब्याज दरें बढ़ाई. ₹2 करोड़ से कम राशि के लिए निश्चित अवधि पर अपनी एफडी पर ब्याज दरों में 25 आधार अंक (BPS) तक की बढ़ोतरी की है. ये दरें 27 दिसंबर से प्रभावी हैं. ताजा बढ़ोतरी के बाद बैंक सात दिनों से लेकर दस साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर 3% से लेकर 7.25% तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

ये भी पढ़ें- SSY: सरकार ने दिया नए साल का गिफ्ट, सुकन्या समृद्धि योजना पर बढ़ाई ब्याज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़