नई दिल्ली: उत्तर भारत में पारा चढ़ने लगा है. दिन के समय अच्छी खासी धूप हो रही है लेकिन मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि Weather फिर बदलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

होली के पहले होगी बर्फबारी
मार्च के पहले सप्ताह यानी होली के पहले फिर कंपकंपाने वाली ठंड वापस आ सकती है. 28 फरवरी से बर्फबारी का दौर शुरू होने का अनुमान है. 28 फरवरी से बर्फबारी शुरू होने का अनुमान है. इससे पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में रुक-रुक कर बारिश होगी. पूर्वी उत्‍तर प्रदेश पर बना चक्रवाती क्षेत्र अब पूर्वी भारत की ओर बढ़ेगा.


पूर्वी भारत में हो सकती है बारिश
मौसम में होने वाले बदलाव से पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में बारिश बढ़ने की उम्मीद है. 24 घंटों में पूर्वोत्तर राज्यों में तेज बारिश होगी. अरुणाचल प्रदेश में कई स्थानों पर और सिक्किम में कुछ स्थानों पर बर्फबारी हो सकती है.पश्चिम बंगाल, ओडीशा, बिहार और झारखंड में अगले दो दिन अच्‍छी बारिश होगी. कई इलाक़ों में ओला गिरने की भी संभावना है. पूर्वी भारत के अधिकांश इलाकों में हो रही बारिश की गतिविधियां गुरुवार को भी बनी रह सकती हैं.


पंजाब में भी बारिश बढ़ाएगी ठंड
Skymet Weather की रिपोर्ट के मुताबिक 28 फरवरी से 1 मार्च तक पंजाब के विभिन्न जिलों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. इन 3 दिनों के बीच गुरदासपुर, अमृतसर, तरण तारण, कपूरथला, लुधियाना, जालंधर, फतेहगढ़ साहिब समेत कई जिलों में अच्छी बारिश भी हो सकती है.


दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत उत्तर के राज्यों में 28 फरवरी से मौसम का मिजाज़ बदल सकता है.  रायपुर, दुर्ग, राजनंदगांव, मांडला और गोंडिया में बारिश जारी रहेगी. वहीं गुजरात, पश्चिमी मध्य प्रदेश और राजस्थान का मौसम सूखा बना रहेगा.


ये भी पढ़ें--हम मैंग्रोव नहीं काट रहें, अपनी कब्र खोद रहे हैं


ये भी पढ़ें--क्या जानबूझकर दबाई जा रही है सोनभद्र में मिले सोने की खबर?


ये भी पढ़ें--होली के मौके पर बढ़ सकती हैं परेशानियां, 46 ट्रेनों को किया गया रद्द


ये भी पढ़ें--Corona Virus से 'बचना' है तो शाकाहारी बनिए