कॉमर्शियल एलपीजी गैस कनेक्शन 1 हजार रुपये महंगा, जानें क्या होगा आप पर असर

 28 जून से 19 किलो वाला कॉमर्शियल सिलेंडर का कनेक्शन लेना महंगा होने वाला है. अब लोगों को कॉमर्शियल सिलेंडर का कनेक्शन लगवाने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेगें.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2022, 12:36 PM IST
  • महंगा होने वाला है होटल में, ढाबे में या बाहर खाना
  • महंगा हुआ कॉमर्शियल एलपीजी गैस कनेक्शन
कॉमर्शियल एलपीजी गैस कनेक्शन 1 हजार रुपये महंगा, जानें क्या होगा आप पर असर

नई दिल्ली. बढ़ती महंगाई के बीच आम लोगों के लिए एक और बुरी खबर है. अब आपके लिए बाहर खाना खाना महंगा होने वाला है. अगर आप होटल, रेस्टोरेंट या ढाबे में खाना खाने के शौकीन हैं तो अब आपको बिल चुकाने के लिए जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ सकती है.

महंगा हुआ कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर कनेक्शन

दरअसल आज से यानी 28 जून से 19 किलो वाला कॉमर्शियल सिलेंडर का कनेक्शन लेना महंगा होने वाला है. अब लोगों को कॉमर्शियल सिलेंडर का कनेक्शन लगवाने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेगें. 

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर लेने पर सिक्योरिटी डिपॉजिट के टैरिफ बढ़ा दिए हैं. नई दरें आज से यानी 28 जून से लागू भी हो गई हैं.

कितना महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर कनेक्शन

एससी वाल्व के साथ 19 किलो वाले सिलेंडर के सिक्योरिटी डिपॉजिट रेट को 1700 रुपये से बढ़कर 2400 रुपये कर दिया गया है. वहीं पैनल रेट को 2550 रुपये से बढ़ाकर 3600 रुपये का कर दिया गया है.

जबकि एससी वाल्व के साथ 47.5 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का सिक्योरिटी डिपॉजिट रेट 4300 से बढ़कर 4900 रुपये कर दिया गया है. वहीं टैरिफ रेट 4300 से बढ़कर 4900 रुपये और पैनल रेट 6450 रुपये से 7350 रुपये हो गया है.

घरेलू गैस कनेक्शन भी हुआ महंगा

बता दें कि कॉमर्शियल गैस सिलेंडर कनेक्शन से पहले घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर कनेक्शन भी महंगा हो चुका है. 16 जून को घरेलू एलपीजी गैस कनेक्शन की कीमतों में इजाफा किया गया था. 

रसोई गैस कनेक्शन की कीमतों में इजाफा होने के बाद अब 14.2 किलो ग्राम वजन के एलपीजी गैस सिलिंडर के लिए आपको 2200 रुपये खर्च करने होंगे. इससे पहले रसोई गैस कनेक्शन के लिए आपको 1450 रुपये देने होते थे. 

यह भी पढ़ें: महंगाई का एक और झटका! क्यों बांग्लादेश की वजह से भारत में महंगा हो रहा चावल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़