DA Hike: दो राज्यों के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 10 फीसदी तक की हुई बढ़ोतरी

DA Hike in UP and West Bengal: यूपी सरकार ने रोडवेज कर्मचारियों के लिए 10% महंगाई भत्ता मंजूर कर लिया है, जो अब बढ़कर 38 प्रतिशत हो जाएगा. इस कदम से करीब 12 हजार कर्मचारियों को फायदा होगा.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 9, 2024, 06:59 PM IST
  • उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी यूनियन की मांग पूरी
  • पश्चिम बंगाल के कर्मचारियों का भी बढ़ा DA
DA Hike: दो राज्यों के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 10 फीसदी तक की हुई बढ़ोतरी

DA Hike in UP and West Bengal: योगी आदित्यनाथ सरकार ने नियमित रोडवेज कर्मचारियों के लिए 10% महंगाई भत्ता मंजूर कर लिया है, जो अब बढ़कर 38 प्रतिशत हो जाएगा. इस कदम से करीब 12 हजार कर्मचारियों को फायदा होगा.

उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारी यूनियन के कई विरोध प्रदर्शनों और ज्ञापनों के बाद बढ़ोतरी करने पर सहमति बनी. परिवहन निगम के PRO अजीत सिंह ने 10 फीसदी DA बढ़ोतरी की पुष्टि की है. 10% बढ़ोतरी से राज्य पर 7.5- 8 करोड़ रुपये का अतिरिक्त व्यय भार पड़ेगा. जो कर्मचारी DA का लाभ उठा सकते हैं, उनमें मूल वेतनमान के आधार पर 3,000 रुपये से 15,000 रुपये तक का वेतन शामिल है.

पश्चिम बंगाल में भी कर्मचारियों की आई मौज
पश्चिम बंगाल अपने कर्मचारियों के लिए DA बढ़ाने वाला दूसरा राज्य है. राज्य सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (DA) में 4% की वृद्धि की घोषणा की है.

इसके साथ, 10% की पिछली DA दर को अब बढ़ाकर 14% कर दिया गया है, जिससे सरकारी कार्यबल को वित्तीय बढ़ावा मिलेगा. यह मई 2024 से प्रभावी होगा. यह घोषणा पश्चिम बंगाल के राज्य बजट सत्र के दौरान की गई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़