Delhi Weather: दिल्ली में आज मौसम हो सकता है गर्म, जानें कितना चढ़ सकता है पारा

मौसम विज्ञान विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को को सुबह-सुबह धूप निकलने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2022, 02:34 PM IST
  • दिल्ली में आज मौसम रहेगा गर्म
  • आंशिक रूप से बादल छाने की संभावना
Delhi Weather: दिल्ली में आज मौसम हो सकता है गर्म, जानें कितना चढ़ सकता है पारा

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बारिश के बाद आज फिर से मौसम गर्म हो सकता है. मौसम विज्ञान विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को को सुबह-सुबह धूप निकलने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

दिन में छाए रहेंगे बादल

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने हालांकि दिन के समय आंशिक रुप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है. इसके साथ ही मौसम विज्ञान विभाग के अनुमान के मुताबिक, आज दिल्ली का तापमान 36 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा सकता है. दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 82 प्रतिशत था. 

हफ्ते के आखिर में हो सकती है बारिश

मौसम विज्ञान विभाग ने यह अनुमान जताया है कि, सप्ताह के आखिर में दिल्ली में बारिश हो सकती है. हालांकि, मौसम विज्ञान विभा द्वारा बृहस्पतिवार को बारिश होने से संबंधित कोई भी पूर्वानुमान नहीं लगाया गया है. 

दिल्ली में एयर क्वालिटी

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में मंगलवार को सुबह वायु गुणवत्ता ‘संतोषजनक’ श्रेणी में रही. सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 69 दर्ज किया गया. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है. 

यह भी पढ़ें: Cancel Train List Today: रेलवे ने आज कैंसल की 132 ट्रेनें, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़