खूबसूरती बढ़ाने का नया तरीका फेस योगा

फेस योगा के तमाम फायदे है अगर एक्स्पर्ट्स की माने तो इससे स्किन का ब्लड प्रेशर ठीक रहता है और साथ ही स्किन में पिंप्लस और मुंहासे भी नहीं होते और स्किन के पोर्ज भी खुलते है.

Written by - Harsha Chandwani | Last Updated : Apr 2, 2021, 01:58 PM IST
  • फेस योगा की खासियत
  • कैसे होता है फेस योगा
खूबसूरती बढ़ाने का नया तरीका फेस योगा

नई दिल्ली: योगासन आज के दौर में तेजी से हर वर्ग में ट्रेंड कर रहा है, खुद को चुस्त और फिट रखने के लिए योग के तमाम आसन लोग करते है, लेकिन शरीर फिट रखने के साथ-साथ चेहरे की चर्बी कम करने और शार्प फेशियल कट के लिए भी अलग-अलग डाइट और फूड प्लान का लोग सहारा लेते है

फेस योगा की खासियत और इसे करने के तरीके

अब फेस योगा से चेहरे को और खूबसूरत और शार्प बनाया जा सकता है. फेस योगा बेहद आसान है जिस तरह सेल्फी लेने के लिए अलग अलग तरह के चेहरे बनाते है उसी तरह फेस योगा करना है, चेहरे की अलग अलग एक्सरसाइज जो बेहद आसान है.

ये भी पढ़ें- सोने-चांदी में जोरदार उछाल, जानिए क्या है वजह?

कैसे करना है फेस योगा

गालों को अंदर की ओर करना है और 30 सेकंड के लिए ऐसे ही बने रहना है. इसके बाद कुछ देर चेहरे को आराम दे और इस क्रिया को पाँच बार करें. चेहरे की चर्बी को कम करने के लिए ठुड्डी ( chin) को ऊपर उठा कर छत की ओर देखें और अपने मुंह को 10 से 15 सेकंड के लिए लगातार खोलें और बंद करें, इसके बाद चेहरे को धीरे से नीचे लाएं.

ये भी पढ़ें- Gold Price: सोने के दाम में आई भारी गिरावट, साल की सबसे कम कीमत पर बिक रहा सोना

चेहरे का फैट कम करने के लिए इस योग को सुबह 3 से 4 बार करें. इस योगा आसन से न सिर्फ चेहरे की चर्बी कम होती है, बल्कि थकान भी दूर हो जाती है.

क्या है इसके फायदे

फेस योगा के तमाम फायदे है अगर एक्स्पर्ट्स की माने तो इससे स्किन का ब्लड प्रेशर ठीक रहता है और साथ ही स्किन में पिंप्लस और मुंहासे भी नहीं होते और स्किन के पोर्ज भी खुलते है. यह योगासन हर उम्र की महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए कारगर है और इससे स्किन में काफी अच्छे बदलाव देखने को मिलते है, रोजाना सुबह शाम इसे किया जा सकता है इसे करने में सिर्फ 15-20 मिनट का समय लगता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़