लगातार तीसरे दिन सस्ता हुआ सोना चांदी, खरीददारी करने का सुनहरा मौका

सोमवार यानी 30 नवंबर को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव (Gold Price) प्रति 10 ग्राम कम होकर 47,483 रुपये रहा. बीते कारोबारी सत्र की अपेक्षा ये 142 रुपये कम रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 1, 2020, 06:56 AM IST
  • सोमवार को 10 ग्राम सोने की कीमत 47 हजार 483 रही
  • चांदी की कीमतों में भी आ रही गिरावट
लगातार तीसरे दिन सस्ता हुआ सोना चांदी, खरीददारी करने का सुनहरा मौका

नई दिल्ली: सोने चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट आ रही है. सोने और चांदी से बने आभूषणों को खरीदने का सुनहरा मौका है. तीन दिन से सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट आ रही है. इसका असर अर्थव्यवस्था पर भी देखा जा रहा है क्योंकि बाजार में इससे चहल पहल शुरू हो गयी है और लोग सोने से बने आभूषणों की खरीदारी कर रहे हैं.

सोमवार को 10 ग्राम सोने की कीमत 47 हजार 483 रही

आपको बता दें कि सोमवार यानी 30 नवंबर को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव (Gold Price) प्रति 10 ग्राम कम होकर 47,483 रुपये रहा. बीते कारोबारी सत्र की अपेक्षा ये 142 रुपये कम रहा है. वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोना 1,781.50 डॉलर प्रति औंस रहा.

क्लिक करें- अडानी को लोन देने पर France की कम्पनी ने SBI को दी धमकी

चांदी की कीमतों में भी आ रही गिरावट

उल्लेखनीय है कि सोने के साथ ही चांदी की चमक भी फीकी रही. चांदी का आजा का भाव (Silver Price) 57,808 रुपये पर आ गया है. जबकि, इससे पहले चांदी का भाव 58,509 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुआ था यानी बीते कारोबीर सत्र की अपेक्षा चांदी 701 रुपये टूट टुकी है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी चांदी की कीमतों में गिरावट जारी है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में चांदी 22.29 डॉलर प्रति औंस पर आ गई है.

आपको बता दें कि सोने चांदी के भाव का कनेक्शन कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की उम्मीद से जोड़कर बताया जा रहा है. एक्सपर्ट्स का कहना है, कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर उम्मीद जागी है. इससे निवेशकों के सेंटीमेंट्स बूस्ट हुए हैं. इस वजह से निवेशक अब अधिक जोखिम वाले इनवेस्ट कर रहे हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़