Gold Price 12 August: बाजार में धड़ाम हुआ सोना, 7600 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड

बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली है. आइए जानते हैं आज सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 12, 2022, 12:02 PM IST
  • सर्राफा बाजार में आज ये रहा सोने का भाव
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना
Gold Price 12 August: बाजार में धड़ाम हुआ सोना, 7600 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड

नई दिल्ली: बीते लंबे समय से सोने के भाव में लगातार उतार-चढ़ाव देखने के बावजूद बाजार में सोने की मांग बहुत तेजी से बढ़ी है. सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोने के भाव में कुछ बढ़त देखने को मिली है. रक्षाबंधन के पर्व पर सोना अभी भी अपने रिकॉर्ड हाई रेट से काफी सस्ता बिका रहा है, ऐसे में आपके पास अपनी बहन को सोने का आभूषण गिफ्ट करने का सुनहरा मौका है. आइए जानते हैं आज सर्राफा बाजार में आज क्या है सोने का नया भाव:

सर्राफा बाजार में आज ये रहा सोने का भाव

सर्राफा बाजार में सोने के भाव में आई बढ़त के बाद शुक्रवार को 22 कैरट सोने का भाव 47,750 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया है. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, इससे पहले बाजार खुलते ही सोने के भाव में 400 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली. इससे पहले गुरुवार को सोने के भाव में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला था. वहीं बुधवार को 22 कैरट सोने के भाव में 600 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट देखी गई थी. 

इसके अलावा 24 कैरट सोने के भाव में भी शुक्रवार को बढ़त देखी गई. गुरुवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 51,650 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद सोने के दाम में 440 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली , जिसके बाद अब यह 52,090 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है.

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता हुआ सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 47,750 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 7,650 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़िए: Delhi Weather: इस दिन से दिल्ली में फिर लगातार बारिश की संभावना, आईएमडी ने जारी किया अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़