Gold Price 7 Feb: रिकॉर्ड रेट 2600 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानें आज क्या रहा गोल्ड का रेट

Gold Price Today: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके पास यह सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2023, 04:07 PM IST
  • जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?
  • रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा है सोना
Gold Price 7 Feb: रिकॉर्ड रेट 2600 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानें आज क्या रहा गोल्ड का रेट

नई दिल्ली: अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके पास यह सुनहरा मौका है कि आप सोने के ऑल टाइम हाई रेट से काफी कम कीमत में सोना खरीद सकते हैं. बीते कुछ दिनों से लगातार सोने के भाव में बड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. इसके बावजूद बाजार में सोने की मांग में तेजी से बढ़ी है. आइए जानते हैं बाजार में क्या है सोने का नया भाव?

जानिए आज बाजार में क्या रहा सोने का भाव?

सर्राफा बाजार में मंगलवार को 22 कैरट सोने के भाव में 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले सोमवार को भी सोने के भाव में भी 250 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, मंगलवार को बाजार खुलने से पहले 22 कैरट सोने का भाव 52,650 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 100 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 52,750 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

वहीं अगर 24 कैरट सोने की बात करें, तो मंगलवार को इसमें भी में 110 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली है. इससे पहले सोमवार को भी 24 कैरट सोने के भाव में 280 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली थी. गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, मंगलवार को बाजार खुलने से पहले 24 कैरट सोने का भाव 57,440 रुपये प्रति दस ग्राम था. इसके बाद इसमें 380 रुपये प्रति दस ग्राम की बढ़त देखने को मिली, जिसके बाद अब यह 57,550 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बिक रहा है. 

रिकॉर्ड रेट से इतना सस्ता बिक रहा है सोना

साल 2020 के अगस्त महीने में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था.अगस्त, 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज अगर हम सोने के मौजूदा भाव की इसके ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप पाएंगे कि सोना वर्तमान में 2,650 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता बिक रहा है.

यह भी पढ़िए: Safest Seat in Airplane: अगर होता है एयरप्लेन क्रैश तो कौन सी सीट है सबसे सुरक्षित, वैज्ञानिकों ने बताया कौन सी जगह कितनी सेफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़