Gold Rate Today: MCX पर सोने के भाव में गिरावट, रिकॉर्ड हाई प्राइस से 3,235 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड

Gold Rate Today 5 August 2022: शुक्रवार के दिन भी सोना गिरावट के साथ ही कारोबार करता देखा गया है. शुक्रवार की सुबह एमसीएक्स (MCX) पर भी सोने के वायदा भाव में गिरावट देखने को मिल रही है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 5, 2022, 12:59 PM IST
  • सउक्रवार को भी सोना हुआ सस्ता
  • MCX पर सस्ता हुआ सोने का भाव
Gold Rate Today: MCX पर सोने के भाव में गिरावट, रिकॉर्ड हाई प्राइस से 3,235 रुपये सस्ता हुआ गोल्ड

नई दिल्ली. मौजूदा वक्त में अगर आप सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए सबसे बेस्ट साबित हो सकता है. भारतीय सर्राफा बाजार में आज सोने का दाम जारी कर दिया गया है. हफ्ते के पांचवे कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को सोने का दाम गिरावट पर है. शुक्रवार के दिन भी सोना गिरावट के साथ ही कारोबार करता देखा गया है. शुक्रवार की सुबह एमसीएक्स (MCX) पर भी सोने के वायदा भाव में गिरावट देखने को मिल रही है. इसके अलावा अगर हम सोने के ऑल टाइम हाई रिकॉर्ड लेवल से इसके आज की कीमतों की तुलना करें तो सोना आज लगभग साढ़े तीन हजार रुपये सस्ता है. 

आज एमसीएक्स पर सोने का भाव

आज सुबह लगभग 9 बजकर 42 मिनट पर एमसीएक्स पर अक्टूबर डिलिवरी का सोना गिरावट के साथ कारोबार करता देखा गया. हालांकि यह गिरावट बेहद ही मामूली रही. एमसीएक्स पर सुबह के शुरुआती कारोबार के दौरान सोने की कीमतों में 5 रुपये यानी, 0.01 फीसदी की बेहद ही मामूली गिरावट देखने को मिली. आज एमसीएक्स पर सोना गिरावट के साथ 52,160 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रहा था. इससे पिछले कारोबार में सोना 52,165 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था. वहीं इस दौरान 16,023 लॉट के लिए कारोबार किया गया. 

ऑल टाइम हाई रेट से कितना गिरा सोने का दाम

अगर आज एमसीएक्स के वायदा भाव से 24 कैरेट सोने के भाव की तुलना इसके ऑल टाइम हाई भाव से तुलना करें तो सोना अपने रिकॉर्ड हाई वैल्यू से काफी सस्ता बिक रहा है. बता दें कि, अगस्त, 2020 में 24 कैरेट सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. अगर इस रेट से आज के रेट की तुलना करें तो आज सोने की कीमत में 3,235 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. 

यह भी पढ़ें: वालमार्ट ने सैंकड़ों की संख्या में लोगों को नौकरी से निकाला, बताई ये बड़ी वजह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़