Rain Alert: अगले 3 दिनों तक इस राज्य में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने जारी की ये चेतावनी

उत्तराखंड में गुरुवार को भी मौसम बिगड़ा हुआ रहा. राजधानी देहरादून समेत कई पहाड़ी इलाकों में सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई. वहीं, मौसम विभाग ने उत्तराखंड के सभी जिलों में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 20, 2023, 06:01 PM IST
  • इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
  • लोगों से सुरक्षित रहने को कहा गया
Rain Alert: अगले 3 दिनों तक इस राज्य में भारी बारिश का अलर्ट, IMD ने जारी की ये चेतावनी

नई दिल्लीः मौसम विभाग ने यूपी, उत्तराखंड और दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों के लिए अगले कुछ घंटे में बारिश की आशंका व्यक्त की है. उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बीते मंगलवार को बारिश ने कहर बरपाया था. यहां बादल फटने से जनजीवन इस तरह अस्त-व्यस्त हुआ कि अभी तक स्थिति सामान्य नहीं हुई है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 3 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. 

राज्य के ये रास्ते हुए बंद
सड़क ध्वस्त होने से कालापानी से लिपुलेख तक वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है. जिस स्थान पर पुल मलबे में दबा है, वह कालापानी मंदिर से नीचे एक किलोमीटर दूर गुंजी की ओर है. उत्तराखंड में भारी बारिश के अलर्ट के बीच पिथौरागढ़ में मंगलवार देर रात बादल फट गया. इस दौरान गुंजी- कालापानी को जोड़ने वाला बैली ब्रिज मलबे में दब गई है, जबकि, सड़क कई स्थानों पर ध्वस्त हो गई.

उत्तराखंड में गुरुवार को भी मौसम बिगड़ा हुआ रहा. राजधानी देहरादून समेत कई पहाड़ी इलाकों में सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई. वहीं, मौसम विभाग ने उत्तराखंड के सभी जिलों में बुधवार और गुरुवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया. जबकि, 21 जुलाई को प्रदेशभर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और देहरादून में कहीं-कहीं तेज गर्जना और बिजली चमकने के साथ भारी बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 19 से 21 जुलाई तक प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन होने से सड़क और राजमार्ग अवरूद्ध हो सकते हैं. इसी तरह अन्य राज्यों में भी नदियों के किनारे बसे शहरों और पहाड़ी इलाकों में लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़