इन राज्यों में अगले चार दिन तक होगी बारिश, IMD ने की भविष्यवाणी

Weather Forecast: बीते दिनों हुई बारिश ने न सिर्फ सर्दी बढ़ाई बल्कि इससे लोग भी काफी परेशान हुए थे. अब सर्दी लगभग जा चुकी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2022, 10:55 AM IST
  • तमिलनाडु-केरल में बारिश के आसार
  • बिहार-झारखंड में हो सकती है बारिश
इन राज्यों में अगले चार दिन तक होगी बारिश, IMD ने की भविष्यवाणी

नई दिल्लीः Weather Forecast: बीते दिनों हुई बारिश ने न सिर्फ सर्दी बढ़ाई बल्कि इससे लोग भी काफी परेशान हुए थे. अब सर्दी लगभग जा चुकी है. सुबह-शाम की ठंड है जबकि दोपहर में अच्छी धूप आ रही है. इसी बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बारिश की आशंका जताई है. आईएमडी ने 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आगले चार दिनों में बारिश की आशंका जताई है.

तमिलनाडु-केरल में बारिश के आसार
आईएमडी ने बताया कि अगले चार दिनों में तमिलनाडु और केरल में बारिश हो सकती है. इसी तरह लक्षद्वीप में भी अलग-अलग जगह बारिश के आसार जताए गए हैं.  उधर, अंडमान निकोबार द्वीप समूह में दो दिन तक बारिश की आशंका है.

बिहार-झारखंड में हो सकती है बारिश
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी हल्की बारिश के आसार हैं. वहीं, राजधानी दिल्ली में मौसम अच्छा है और धूप खिल रही है.

इससे पहले दिल्ली में बुधवार को धूप खिली थी. राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

बुधवार को 9.4 डिग्री दर्ज किया गया था तापमान
आईएमडी के मुताबिक, बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. यह इस मौसम के सामान्य तापमान से दो डिग्री कम है. दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में हल्का कोहरा रहा था, जबकि अधिकतर इलाकों में आसमान साफ रहा था.

वहीं, बुधवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 235 पर दर्ज किया गया, जो ‘खराब’ श्रेणी में आता है.

याद रहे कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 के बीच एक्यूआई को ‘गंभीर’ माना जाता है. 

यह भी पढ़िएः Diabetes Remedy: बासी मुंह करें इन चीजों का सेवन, बहुत जल्द हो जाएगी शुगर कंट्रोल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़