IRCTC दे रहा नवरात्रि में मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए स्पेशल पैकेज, जानिए कीमत से लेकर सब कुछ

Indian Railways: आने वाले त्योहार के सीजन को देखते हुए रेल मंत्रालय लोगों को स्पेशल ट्रेन की सौगात देने जा रहा है. आईआरसीटीसी ने यह घोषणा की है कि 30 सितंबर को पहली बार नवरात्रि विशेष ट्रेन दिल्ली से कटरा के लिए चलाई जाएगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2022, 03:02 PM IST
  • जानिए क्या होगी इस पैकेज की कीमत
  • जानिए क्या होगा ट्रेन का टाइम-टेबल
IRCTC दे रहा नवरात्रि में मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए स्पेशल पैकेज, जानिए कीमत से लेकर सब कुछ

नई दिल्ली: आने वाले त्योहार के सीजन को देखते हुए रेल मंत्रालय लोगों को स्पेशल ट्रेन की सौगात देने जा रहा है. आईआरसीटीसी ने यह घोषणा की है कि 30 सितंबर को पहली बार नवरात्रि विशेष ट्रेन दिल्ली से कटरा के लिए चलाई जाएगी. 

जानिए क्या होगी इस पैकेज की कीमत

आईआरसीटीसी ने 4 दिनों और 5 रातों के पैकेज की घोषणा की है. जिसमें कटरा में दो रात रुकने की व्यवस्था शामिल है. इस पैकेज की कीमत 11990 रुपए प्रति व्यक्ति रखी गई है.

भारत गौरव ट्रेन के अंदर पैंट्री कार, सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा गार्ड समेत अन्य सुविधाएं मौजूद होंगी. ट्रेन के अंदर प्राचीन भारतीय ग्रंथों को आधार रखकर कलाकारी की गई है. घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारत गौरव पर्यटक ट्रेन को चलाया गया है. 

इस ट्रेन को अंदर से बहुत सुंदर तरीके से सजाया गया है ताकि इस में यात्रा कर रहे यात्री अपनी यात्रा के दौरान काफी अच्छा महसूस कर सके.

जानिए क्या होगा ट्रेन का टाइम-टेबल

दिल्ली के सफदरजंग स्टेशन से इस ट्रेन के डिपार्चर को शाम 7 बजे का समय रखा गया है. अगले दिन यह ट्रेन कटरा वैष्णो देवी पहुंच जाएगी उसके बाद वहां पर दो दिनों का हाल्ट लेकर कटरा वैष्णो देवी से वापस आएगी और पांचवें दिन दिल्ली सफदरजंग पहुंच जाएगी.

यह भी पढ़िए: प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में 50 फीसदी सीटों पर सरकारी के बराबर होगी फीस, इस राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़