क्या आपके पास भी है 2 रुपये का ये पुराना नोट? जानें- कैसे 5 लाख में बेचें

How to sell 2 rupee coin for 5 lakh: अब आप बिना किसी मेहनत या निवेश के अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं. हो सकता है कि आपको शुरू में हमारी बात पर यकीन न हो, लेकिन यह सच है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Aug 21, 2024, 08:02 PM IST
  • घर बैठे काम करके 50,000 से 5 लाख रुपये तक कमाएं
  • ऑनलाइन इस काम करने से मिलेंगे बड़ी रकम
क्या आपके पास भी है 2 रुपये का ये पुराना नोट? जानें- कैसे 5 लाख में बेचें

How to Earn Money: आज के समय में हर कोई करोड़पति बनने का सपना देखता है, लेकिन उनमें से कुछ ही लोग इस सपने को पूरा कर पाते हैं. अमीर बनना कोई आसान काम नहीं है. अमीर बनने के लिए दिन-रात मेहनत करनी पड़ती है. इसके बाद ही लोगों को जीवन में सफलता मिलती है. कई लोग दिन-रात अथक मेहनत करते हैं, फिर भी वे अपने घर का खर्च चलाने के लिए संघर्ष करते हैं.

कुछ लोग अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपनी नौकरी के अलावा अतिरिक्त कोई काम भी करते हैं. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो घर बैठे अमीर बनने का सपना देखते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है.

अब आप बिना किसी मेहनत या निवेश के अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं. हो सकता है कि आपको शुरू में हमारी बात पर यकीन न हो, लेकिन यह सच है.

आज हम आपको एक ऐसे अनोखे बिजनेस अवसर से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिससे आप घर बैठे काम करके 50,000 से 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. जी हां, आपने सही सुना, यह कोई मजाक या हकीकत नहीं है.

आपको बता दें कि कई लोगों को एंटीक चीजों को इकट्ठा करने का बहुत शौक होता है. ऐसे में यह शौक आपको करोड़पति बना सकता है. आजकल पुराने सिक्के और नोट खरीदने और बेचने से अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है.

अगर आपके पास कुछ पुराने सिक्के और नोट हैं, तो आप उन्हें बेचकर आसानी से पैसे कमा सकते हैं. अगर आपके पास पुराने ₹2 के नोट हैं, तो आप उन्हें ऑनलाइन बेचकर घर बैठे कीमती पैसे कमा सकते हैं.

2 रुपये के नोट की खासियत
आप 2 रुपये के नोट को ऑनलाइन बेच सकते हैं, लेकिन यह कोई साधारण नोट नहीं है. यह नोट इसलिए सबसे अलग है क्योंकि इस पर 786 नंबर लिखा होता है. 786 नोट को देखकर लोग उसको खरीदना चाहते हैं, क्योंकि 786 नोट को बहुत अच्छा माना जाता है.

इस नोट के लिए लोग लाखों रुपये तक देने को तैयार रहते हैं. इसके अलावा, नोट का रंग गुलाबी होना चाहिए और उस पर RBI के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर होने चाहिए. इस नोट को eBay और Click India जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचा जा सकता है. लोग अक्सर इन जगहों पर ऐसे लकी नोटों की तलाश करते हैं.

OLX पर पुराने सिक्के कैसे बेचें?
-सबसे पहले आपको अपनी OLX वेबसाइट पर जाना होगा.

-यहां जाकर आपको खुद को विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करना होगा.

-आपको सिक्के के दोनों तरफ की फोटो खींचकर OLX पर अपलोड करनी होगी.

-अब आपको अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी भरनी होगी.

-अगर कोई आपका सिक्का खरीदने में इच्छुक है तो वह आपसे संपर्क करेगा.

(Disclaimer: यह सामान्य जानकारी है और इंटरनेट पर मौजूद जानकारी पर आधारित है. कोई भी लेन-देन करने से पहले चेक कर लें. Zeeभारत किसी भी तरह के नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं है.)

ये भी पढ़ें- Driving License Online: RTO नहीं जाना पड़ेगा...अब घर बैठे पाएं अपना लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, ये है ऑनलाइन तरीका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़