LPG Cylinder Price: गैस सिलेंडर के दाम में बड़ी कटौती, जानिए अपने शहर की ताजा कीमतें

LPG Cylinder Price: छठ पर तेल कंपनियों ने बड़ा तोहफा दिया है. एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती की है. चार महानगरों में व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बड़ी कटौती की है. यानी यह कटौती 19 किलो वाले सिलेंडर के दाम में की गई है. हालांकि रसोई में इस्तेमाल किए जाने वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. एलपीजी सिलेंडर होटल, रेस्तरां आदि में इस्तेमाल होता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 17, 2023, 10:45 AM IST
  • सिलेंडर के दामों में 57.50 रुपये की कटौती
  • जानिए महानगरों में कितने का बिक रहा है
LPG Cylinder Price: गैस सिलेंडर के दाम में बड़ी कटौती, जानिए अपने शहर की ताजा कीमतें

नई दिल्लीः LPG Cylinder Price: छठ पर तेल कंपनियों ने बड़ा तोहफा दिया है. एलपीजी सिलेंडर के दाम में कटौती की है. चार महानगरों में व्यावसायिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बड़ी कटौती की है. यानी यह कटौती 19 किलो वाले सिलेंडर के दाम में की गई है. हालांकि रसोई में इस्तेमाल किए जाने वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. एलपीजी सिलेंडर होटल, रेस्तरां आदि में इस्तेमाल होता है. 

कमर्शियल सिलेंडर की नई कीमतें
दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों की बात की जाए तो यह 1833 रुपये थी जो अब कम होकर 1775.50 रुपये हो गई है. वहीं मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1785.50 रुपये से घटकर 1728 रुपये रह गई है. दोनों शहरों में 57.50 रुपये की कटौती की गई है.

कोलकाता और चेन्नई में भी हुआ है सस्ता
इसी तरह कोलकाता में 1 नवंबर को कमर्शियल गैस सिलेंडर 1943 रुपये में बिक रहा था, जो अब घटकर 1885.50 रुपये रह गया है. इसी प्रकार चेन्नई में 1999.50 रुपये कीमत से बिक रहा कमर्शियल गैस सिलेंडर अब 1942 रुपये में बिक रहा है. 

1 नवंबर को महंगा हुआ था कमर्शियल सिलेंडर
इससे पहले 1 नवंबर को तेल कंपनियों ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया था. तब कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 103 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. वहीं 14.2 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 1 नवंबर को भी कोई बदलाव नहीं किया गया था. घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें 30 अगस्त के बाद से स्थिर हैं. तभी इसमें 200 रुपये की कटौती की गई थी. वहीं उज्ज्वला योजना के तहत लाभ ले रहे लोगों की सब्सिडी 200 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपये कर दी गई थी.

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें की बात की जाए तो दिल्ली में यह 903 रुपये, कोलकाता में 929 रुपये, चेन्नई में 918.50 रुपये और मुंबई में 902.50 रुपये में बिक रहा है. 

यह भी पढ़िएः खत्म हुआ इंतजार! जारी हुई PM किसान योजना की 15वीं किस्त, ऐसे करें चेक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़