LPG Price: बजट वाले दिन लगा झटका, 1 फरवरी को महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर

LPG Cylinder Price: आज अंतरिम बजट आएगा. इससे पहले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हुआ है. तेल कंपनियों ने अंतरिम बजट से पहले सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी कर झटका दिया है. एलपीजी सिलेंडर की कीमतें दिल्ली, मुंबई, लखनऊ, जयपुर समेत पूरे देश में बढ़ीं हैं. ऐसे में जानिए सिलेंडर कितने रुपये महंगा हुआ है और आपके शहर में कितने का बिक रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2024, 08:16 AM IST
  • कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा
  • आज तेल कंपनियों ने बढ़ाई कीमतें
LPG Price: बजट वाले दिन लगा झटका, 1 फरवरी को महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर

नई दिल्लीः LPG Cylinder Price: आज अंतरिम बजट आएगा. इससे पहले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हुआ है. तेल कंपनियों ने अंतरिम बजट से पहले सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी कर झटका दिया है. एलपीजी सिलेंडर की कीमतें दिल्ली, मुंबई, लखनऊ, जयपुर समेत पूरे देश में बढ़ीं हैं. ऐसे में जानिए सिलेंडर कितने रुपये महंगा हुआ है और आपके शहर में कितने का बिक रहा है.

कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा
तेल कंपनियों ने 1 फरवरी को कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट में बढ़ोतरी की. 19 किलो वाले सिलेंडर की कीमतों में 14 रुपये का इजाफा किया गया है. वहीं घर में इस्तेमाल होने वाले 14 किलो के सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

जानिए कमर्शियल गैस सिलेंडर की नई कीमतें
अब दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर का रेट 1755.50 रुपये से बढ़कर 1769.50 रुपये हो गया है. वहीं कोलकाता में इसकी कीमतें 1869 रुपये से बढ़कर 1887 रुपये हो गई हैं. वहीं मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर महंगा हुआ है. अब वहां यह 1708.50 की जगह 1723.50 रुपये में में मिलेगा.

वहीं चेन्नई में 1924.50 रुपये की जगह कमर्शियल गैस सिलेंडर 1937 रुपये का मिलेगा.

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें स्थिर
वहीं 14 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर के रेट में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. अबी दिल्ली में घरेलू सिलेंडर 903 रुपये का मिल रहा है जबकि कोलकाता में इसका रेट 929 रुपये है. इसी तरह मुंबई में 14 किलो वाले सिलेंडर का दाम 902.50 रुपये और चेन्नई में 918.50 रुपये है. आखिरी बार घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें 30 अगस्त 2023 को बदली थी. इसके बाद इसके दाम स्थिर हैं.

यह भी पढ़िएः Weather Update 1 February: दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने बढ़ाई ठंड, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, जानें अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़